Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

BMC Mayor पद चुनाव में भाग नहीं लेगी BJP

BMC Mayor पद चुनाव में भाग नहीं लेगी BJP

- Advertisement -

मुंबई। बीएमसी के मेयर पद के लिए होने वाले चुनाव में बीजेपी भाग नहीं लेगी। बीजेपी के न करते ही अब शिवसेना के लिए रास्ता साफ हो गया। एक ओर जहां महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने घोषणा की, कि बीजेपी आठ मार्च को होने वाले मेयर पद के चुनाव में नहीं लड़ेगी।

  • महाराष्ट्र के सीएम ने चुनाव न लड़ने की कही बात

फडणवीस ने यह भी स्पष्ट किया कि बीजेपी के फैसले को उनकी सरकार को स्थिर बनाए रखने के लिए किया गया समर्पण नहीं माना जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुंबई की जनता ने बीजेपी के लिए भरपूर मतदान किया, क्योंकि उन्हें निगम प्रशासन में पारदर्शिता के हमारे एजेंडे पर भरोसा है।


 शिवसेना सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी वहीं हम उनसे दो सीट पीछे रहे। हम अपने दम पर मेयर बनाने के लिए संख्या नहीं पा सके। उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) में 84 पार्षद चुनकर आए हैं, वहीं बीजेपी दो सीट पीछे रह गई। सीएम ने कहा, बीजेपी उप मेयर पद के लिए भी चुनाव नहीं लड़ेगी और स्थाई, सुधार, शिक्षा समितियों तथा बेस्ट समिति के अध्यक्ष पद के लिए भी चुनाव नहीं लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हमें हमारा मेयर बनाने के लिए अन्य दलों का समर्थन जरूरी था। फडणवीस के मुताबिक बीजेपी के पास दो विकल्प थे, एक तो बाहरी समर्थन लेकर मेयर बनाना, जिसका मतलब होता कि पारदर्शिता के मामले में समझौता कर लिया गया। दूसरा यह कि जनता द्वारा हम पर जताए गए विश्वास को उचित ठहराना।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है