Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

नड्डा के घर में BJP का बेहतर प्रदर्शन, राजगढ़ और बंजार नगर पंचायत में भी छाया भगवा

नड्डा के घर में BJP का बेहतर प्रदर्शन, राजगढ़ और बंजार नगर पंचायत में भी छाया भगवा

- Advertisement -

शिमला/बिलासुपर। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि आज नगर पंचायत, नगर परिषद के चुनावों में बीजेपी को बढ़-चढ़कर समर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट करता है कि जनता वर्तमान में प्रदेश में जयराम ठाकुर सरकार की नीतियों से प्रफुल्लित है। उन्होंने कहा कि बीजेपी धरातल पर काम करने वाली पार्टी है। बूथ की रचना से लेकर पन्ना प्रमुख तक कार्यकर्ताओं में जोश है और विशेष उत्साह है।अभी तक जो रुझान सामने आए हैं उसमें यह स्पष्ट है कि बीजेपी को 75 फीसदी से ज्यादा समर्थन मिल रहा है।अभी तक बीजेपी ने देहरा, शाहपुर, मनाली, भुंतर, जुब्बल, कोटखाई, मैहतपुर, टालीवाल, राजगढ़, भोटा, शाहतलाई, डलहौजी, सरकाघाट, चंबा, भटियात, नैना देवी, नालागढ़, नादौन एवं बंजार में बड़ी जीत हासिल की है,जिस प्रकार से रुझान सामने आ रहे हैं बीजेपी का परचम इन पंचायती राज चुनावों में हर क्षेत्र में बड़े पैमाने पर लहराया है।बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP national president JP Nadda) के घर में बीजेपी का बेहतर प्रदर्शन रहा है। नगर परिषद के 11 वार्डों में 7 के परिणाम बीजेपी समर्थित प्रत्याशियों के पक्ष में गए हैं, जबकि चार पर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों ने बाजी मारी है। घोषित परिणामों में वार्ड नंबर 1 से बीजेपी समर्थित नरेश देवी, वार्ड नंबर 2 से बीजेपी समर्थित संतोष जोशी, वार्ड नंबर 3 से बीजेपी समर्थित कमलेंद्र कश्यप, वार्ड नंबर 4 से बीजेपी समर्थित नीतू मिश्रा, वार्ड नंबर 5 से बीजेपी समर्थित वीणा पंडित, वार्ड नंबर 6 से कांग्रेस समर्थित अजय कुमार, वार्ड नंबर सात से बीजेपी समर्थित कमल गौतम, वार्ड नबंर आठ से बीजेपी समर्थित सोनिया, वार्ड नंबर नौ से कांग्रेस समर्थित ज्योति, वार्ड नंबर 10 से कांग्रेस समर्थित मनोज पिल्लये तथा वार्ड नंबर 11 से कांग्रेस समर्थित नवीन कुमार ने विजय हासिल की है।


यह भी पढ़ें: कांग्रेस का दावाः #Shimla के 8 नगर निकायों में 6 पर लहराया परचम, अर्की भी जीती

नगर पंचायत तलाई के सभी 7 वार्डों का चुनाव परिणाम घोषित

बिलासपुर जिला के नगर पंचायत तलाई के सभी 7 वार्डों का चुनाव परिणाम घोषित कर दिया गया है। यह जानकारी नगर पंचायत तलाई के निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम झण्डूता विकास शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 1 घटी वाली सथ से सुनीता देवी, वार्ड नंबर 2 ऊपर वाली सथ से विजय कुमार, वार्ड नंबर 3 निचली सथ से नंद लाल, वार्ड नंबर 4 तलाई बाजार से वंदना कुमारी, वार्ड नंबर 5 बडयाह से पृथ्वी चंद, वार्ड नंबर 6 से गुरनाझाड़ी से राज कुमार और वार्ड नंबर 7 सेऊ से अंजु शर्मा को निर्वाचित घोषित किया गया है।


नगर परिषद घुमारवीं के 7 वार्डों के सभी परिणाम घोषित

बिलासपुर जिला के नगर परिषद घुमारवीं बिलासपुर के सभी 7 वार्डों का चुनाव परिणाम घोषित कर दिया गया है। यह जानकारी रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम शशिपाल शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 1 बड्डू से उर्मिला देवी, वार्ड नंबर 2 इंदिरा वार्ड से कपिल, वार्ड नंबर 3 अंबेदकर वार्ड से निशा चोपड़ा, वार्ड नंबर 4 कल्याणा से रीता सहगल, वार्ड नंबर 5 बजोहा से अश्वनी कुमार, वार्ड नंबर 6 से टिक्करी से श्याम लाल और वार्ड नंबर 7 दकड़ी से राकेश कुमार को निर्वाचित घोषित किया गया है।

श्रीनैना देवी नगर परिषद की 7 सीटों पर 4 पर बीजेपी की जीत

हिमाचल प्रदेश की सबसे छोटी नगर परिषद श्री नैना देवी में इस बार काफी ही रोचक मुकाबले देखने को मिले। कुल 7 वार्डों में जहां पर बीजेपी ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है, वहीं पर कांग्रेस ने 3 सीटों पर दर्ज की है। अंतिम वार्ड सात नंबर वार्ड के नतीजे पर सभी की नजर लगी रही। अंतिम वार्ड के नतीजे के साथ ही यह साफ हो गया कि इस बार फिर श्री नैना देवी नगर परिषद पर बीजेपी का परचम लहराया है। नतीजों की बात करें तो वार्ड नंबर 1 से कांग्रेस प्रत्याशी दिशा शर्मा ने जीत दर्ज की। कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी को 57 और बीजेपी के विजय कुमारी 32 मत पड़े। वार्ड 2 से बीजेपी की रीता देवी ने जीत दर्ज की। रीता को 59 व कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी बलविंदर कुमार को 10 वोट पड़े। वार्ड 3 कांग्रेस प्रत्याशी मीनाक्षी ने जीत दर्ज की। कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी को 72, जबकि बीजेपी की कृष्णा देवी को 63 मत पड़े। वार्ड 4 बीजेपी प्रत्याशी मुकेश कुमारी ने जीत दर्ज की। बीजेपी को 57 कांग्रेस की राम प्यारी को 48 मत पड़े, जबकि 2 नोटा हैं।वार्ड नंबर 5 कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण कुमार ने जीत दर्ज की। कांग्रेस समर्थिक प्रत्याशी को 43 और बीजेपी के चंडी कुमार को 32 वोट पड़े, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी ललित को 10 वोट पड़े। वार्ड 6 से बीजेपी के भरत कुमार ने जीत दर्ज की। बीजेपी को 42 और कांग्रेस के शेम पाल को 23 मत पड़े। वार्ड नंबर 7 बीजेपी की मीरा देवी ने जीत दर्ज की। बीजेपी को 40 और कांग्रेस के अतुल 35 वोट पड़े।

राजगढ़ नगर पंचायत पर बीजेपी का कब्जा बरकरार

राजगढ़। नगर निकाय चुनाव में जिला सिरमौर (Sirmaur) की राजगढ़ नगर पंचायत पर बीजेपी (BJP) ने अपना कब्जा बरकरार रखा है। राजगढ़ नगर पंचायत के 7 वार्डों में से 4 पर बीजेपी समर्थित प्रत्याशी, दो पर कांग्रेस (Congress) और एक पर निर्दलीय ने विजय प्राप्त की है। निर्दलीय प्रत्याशी भी बीजेपी समर्थित बताया जा रहा है। बीजेपी ने वार्ड नंबर 1, 3, 6, 7 पर जीत दर्ज कर है। जबकि कांग्रेस वार्ड नंबर 2 और 4 पर और निर्दलीय ने वार्ड नंबर 5 से जीत दर्ज की है। ऐसे में वार्ड नंबर 3 से जीत दर्ज करने वाली रूबी कक्कड़ राजगढ़ नगर पंचायत की भावी चेयरमैन हो सकती हैं। राजगढ़ नगर पंचायत के वार्ड नंबर एक 1 से कांग्रेस समर्थित कुंजना को 83 व बीजेपी सुनीता को 124 वोट मिले।
वार्ड नंबर 2 में बीजेपी की दया को 86, जबकि कांग्रेस की सुमन ने 161 मत प्राप्त किए। वार्ड नंबर 3 से बीजेपी रूबी कक्कड़ को 120 जबकि कांग्रेस की हेमलता को 98 मत मिले। वार्ड नंबर 4 से कांग्रेस की ज्योति साहनी को 106, बीजेपी की माधवी सूद को 64 और निर्दलीय प्रत्याशी तनु शर्मा को 81 मत मिले। वार्ड नंबर 5 से निर्दलीय कपिल ठाकुर को 103, बीजेपी के अभिनंदन हाब्बी को 75 और कांग्रेस के प्रदीप शर्मा को 32 वोट मिले। वार्ड नंबर 6 से बीजेपी के अमित कश्यप को 97, कांग्रेस के सुरेंद्र को 76 और निर्दलीय रणजीत को 95 वोट मिले। वार्ड नंबर 7 से बीजेपी के दिनेश ठाकुर को 94, कांग्रेस के राकेश कुमार को 74, निर्दलीय दीपक धीर को 57 व एक अन्य निर्दलीय (Independents) रमेश को मात्र एक वोट मिला। पच्छाद की विधायक रीना कश्यप ने बताया कि नगर पंचायत राजगढ़ के चुनाव में बीजेपी ने अपना परचम लहराया है। 7 वार्डों में से 5 पर बीजेपी समर्थित प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। जल्द ही नगर पंचायत अध्यक्ष का चुनाव कर लिया जाएगा।
बंजार में बीजेपी का कब्जा, चार सीटें जीतीं
बंजार। कुल्लू (Kullu) जिला के बंजार नगर पंचायत चुनाव के लिए रविवार को मतदाताओं में खूब जोश देखने को मिला। शाम 6 बजे के करीब हुए मतदान का परिणाम एसडीएम बंजार हेम चंद वर्मा द्वारा वार्ड अनुसार घषित किया गया। वहीं वार्ड नंबर एक में कुल पोलिंग 132 में से राजकुमार 56 को मत पड़े व आजाद प्रत्याशी कपिल शर्मा 76 को विजय घोषित किया गया। वार्ड 2 में कुल पोलिंग 124 हुई व सरोज कुमारी को 54 मत तथा बीजेपी से आशा कुमारी 70 मतों से विजय घोषित की गईं। वार्ड 3 में कुल पोलिंग 96 व प्रेम लता को 38 तथा बीजेपी से महिंद्र शर्मा 58 मत मिले। वार्ड 4 में कुल पोलिंग 121 हुई। बीजेपी से रीमा शर्मा को 59 तथा कांग्रेस की उर्मिला नेगी को 62 मत मिले। वार्ड 5 में कुल पोलिंग 105 हुई है। लता चौहान को 27, कमला ठाकुर को 35 और बीजेपी के प्रकाश शर्मा को 43 मत मिले। वार्ड 6 में 45 ने मतदान किया। बीजेपी की रितु देवी को 21 व कांग्रेस से बबिता कुमारी उर्फ दविता को 24 वोट मिले। वार्ड 7 में कुल मतदान 108 हुआ। ठाकुर चंद महंत (टीसी मंहत) को 49 व बीजेपी के कुलदीप सोनी को 58 मत मिले। इस बार बीजेपी के 4 प्रत्याशी, कांग्रेस के दो और एक आजाद जीतकर आया है। ऐसे में नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर इस बार बीजेपी कब्जा जमा सकती है।

ऊना जिला के छह स्थानीय निकायों के चुनावों में भाजपा ने जीत का परचम लहरा दिया है। हालांकि 5 शहरी इकाइयों में भाजपा ने सीधे तौर पर जीत दर्ज की है, जबकि नगर पंचायत दौलतपुर चौक के 7 में से 3 वार्डों में भाजपा, जबकि 4 में आजाद उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। नगर परिषद ऊना के 11 में से 7 वार्डो पर भाजपा ने जीत दर्ज की है जबकि 3 वार्डों पर कांग्रेस और 1 वार्ड में आजाद उम्मीदवार एवं निवर्तमान अध्यक्ष अमरजोत सिंह बेदी जीते। नगर परिषद संतोषगढ़ में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 में से 7 वार्ड अपने कब्जे में ले लिए है जबकि दो में कांग्रेस को जीत हासिल हुई। नगर पंचायत मैहतपुर-बसदेहड़ा के 9 में से 6 वार्डों पर भाजपा, जबकि 3 पर कांग्रेस की जीत हुई है। विधानसभा क्षेत्र हरोली की एकमात्र नगर पंचायत टाहलीवाल के साथ में से 4 वार्डों पर भाजपा दो पर कांग्रेस और एक बार आजाद उम्मीदवार विजयी रहे। नगर पंचायत गगरेट के 7 वार्डों में से 4 पर भाजपा और 3 पर निर्दलीयों का कब्जा हुआ है। नगर पंचायत दौलतपुर चौक के साथ में से 3 वार्डों पर भाजपा जबकि 4 वार्डों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत का परचम लहराया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है