×

MC नेरचौक पर BJP का कब्जा, कांग्रेस को पछाड़ा

MC नेरचौक पर BJP का कब्जा, कांग्रेस को पछाड़ा

- Advertisement -

सुंदरनगर। नगर परिषद नेरचौक पर बीजेपी ने अपना परचम लहराया है। नगर परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए हुए चुनावों में सोमवार को बीजेपी प्रत्याशियों ने कांग्रेस प्रत्याशियों को हराकर अपना कब्जा जमाया है। नगर परिषद कार्यालय में सोमवार को एसडीएम एवं चुनाव अधिकारी बल्ह के समक्ष संपन्न हुई चुनावी प्रक्रिया में बीजेपी के प्रत्याशियों ने कांग्रेस प्रत्याशियों को एक-एक मत के अंतर से हरा दिया। अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में बीजेपी समर्थक लता देवी ने कांग्रेस प्रत्याशी सुमन चौधरी को हराया। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में बीजेपी के चेत सिंह उर्फ मणि ठाकुर ने कांग्रेस के रजनीश सोनी को हराया। 11 सदस्यों की नगर परिषद में बीजेपी प्रत्याशियों को छह-छह मत मिले जबकि कांग्रेस प्रत्याशियों को पांच-पांच मत प्राप्त हुए। हालांकि अध्यक्ष-उपाध्यक्ष बीजेपी के प्रत्याशी ही होंगे इसका निर्णय पहले ही हो चुका था लेकिन किसी उल्टफेर और भीतरघात की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा रहा था।


  • एक-एक मत से अध्यक्ष-उपाध्यक्ष ने दर्ज की जीत
  • कांग्रेस प्रत्याशियों को मिले 5 मत, बीजेपी को हासिल हुए 6

परिणाम घोषित होते ही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नेरचौक में एक विजय रैली निकाली और ढोल-नगाड़ों के साथ जीत की खुशी मनाई। नागचला वार्ड से जीत दर्ज करके पार्षद बनीं लता देवी अब किस तरह से काम करती हैं इसपर भी सबकी नजर रहेगी क्योंकि इन्होंने ही नगर परिषद बनाने का सबसे ज्यादा विरोध भी किया था।

उन्होंने लोगों से वोट भी इसी बात के आधार पर मांगे थे कि वह नगर परिषद का विरोध करेंगी और नागचला वार्ड को नगर परिषद से बाहर रखने की वकालत सरकार से करेंगी। अब लोगों के जहन में यही सवाल है कि लता देवी की कार्यप्रणाली कैसी रहेगी, क्या वह नगर परिषद के कार्यों में सहयोग करेंगी या फिर सभी कार्यों में रोड़े अटकाएंगी। वहीं दूसरी ओर नगर परिषद उपाध्यक्ष चुने गए चेत सिंह का कहना है कि उन्होंने विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ा था और विकास उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है