Expand

पीएम मोदी की रैली, मंडी के लिए सौभाग्य

पीएम मोदी की रैली, मंडी के लिए सौभाग्य

- Advertisement -

सुंदरनगर। यह सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस ऐतिहासिक रैली के आयोजन की जिम्मेवारी जिला मंडी को मिली है। नेताओं, कार्यकर्ताओं और जनता के उत्साह को देखते हुए यह निश्चित है कि यह रैली प्रदेश के इतिहास में अभूतपूर्व रैलियों में से एक होगी। पिछले दो वर्षों में नरेन्द्र मोदी नेतृत्व में एनडीए सरकार की उपलब्धियों को देखते हुए प्रदेश के कोने-2 से जनता मंडी पहुंचना चाह रही है और उनका यह दौरा इसलिए भी विशेष है क्योंकि प्रधानमंत्री बनने के पश्चात पीएम पहली बार प्रदेश का दौरा करने वाले हैं। ऐसे में कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि कार्यकर्ता लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए लोगों को रैली स्थल में सुविधापूर्वक लाएं। यह बात रैली की तैयारियों के दृष्टिगत समीक्षा हेतु रखी गई बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने उपस्थित नेताओं केnadda1 साथ विचार विमर्श करते हुए कही।

  • नड्डा बोले, कार्यकर्ताओं और जनता के उत्साह को देखते हुए यह रैली प्रदेश के इतिहास में अभूतपूर्व रैलियों में से एक होगी
  • कार्यकर्ता अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए लोगों को रैली स्थल में सुविधापूर्वक लाएं

जेपी नड्डा ने रैली की तैयारियों के लिए सभी बीजेपी जिलाध्यक्षों, मंडल अध्यक्षों, विभिन्न मोर्चों के अध्यक्षों और चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों से तैयारियों और संख्या के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की और रैली की दृष्टि से संसाधनों की जरूरतों पर भी व्यापक रूप से चर्चा की गई। रैली के प्रमुख बिन्दुओं की समीक्षा भी की गई।

modiजयराम ठाकुर का नड्डा को आश्वासन

इससे पूर्व मंडी संसदीय क्षेत्र के पालक जयराम ठाकुर ने जेपी नड्डा का स्वागत करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी का स्वागत करने का मंडी को जो ऐतिहासिक अवसर प्राप्त हुआ है, वह उसे किसी भी कीमत पर खोना नहीं चाहते हैं। उन्होंने नड्डा को आश्वासन दिया कि संख्या की दृष्टि से यह प्रदेश के इतिहास की सबसे बड़ी रैलियों में से एक होगी। इसके लिए मंडी का संगठन दिन रात एक किए हुए है, ताकि कोई कसर न रह जाए। तत्पश्चात सांसद रामस्वरूप शर्मा ने भी बैठक को संबोधित किया और जिला मंडी में चल रही केन्द्र सरकार के सहयोग से सभी विकास कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में पहली बार मंडी की जनता को अहसास हुआ है कि केन्द्र सरकार आम व्यक्ति के जीवन में किस तरह से असर डाल सकती है। अपनी विकासगामी गतिविधियों से केन्द्र सरकार प्रदेश में एक नया इतिहास रच रही है। रैली की तैयारियों के लिए जेपी नड्डा ने सभा स्थल का भी दौरा किया और मंच व्यवस्था व अन्य तैयारियों के लिए जिला प्रशासन के साथ भी चर्चा की। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 18 अक्तूबर को मंडी में होने वाली रैली की तैयारियों के दृष्टिगत केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का मंडी पहुंचने पर कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

ये रहे उपस्थित  
इस बैठक में बीजेपी के महामंत्री राम सिंह, जिलाध्यक्ष रणवीर, राकेश जम्वाल, पं. भीम सेन, पूर्व मंत्री ठाकुर गुलाब सिंह, महेन्द्र सिंह, कर्नल इंद्र सिंह, विनोद कुमार, गोविन्द ठाकुर, पूर्व मंत्री खीमीराम शर्मा, पूर्व विधायक रामलाल मारकण्डा, किशोरी लाल, डीडी ठाकुर, कन्हैया लाल, पूर्व मंत्री ठाकुर, रूप सिंह, प्रदेश सचिव प्रवीण शर्मा, त्रिलोक जम्वाल, पायल वैद्य, प्रवक्ता अजय राणा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष सूरत नेगी, अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष मोहमद राजबली, जवाहर ठाकुर, पंकज जम्वाल, चेतराम, दिलीप सिंह ठाकुर, मंडी संसदीय क्षेत्र के संगठन मंत्री शिशुभाई धर्मा उपस्थित रहे।

nadda-newबीजेपी की फौज लेकर पड्डल पहुंचे नड्डा, बैठक भी ली

मंडी। बीजेपी के कद्दावर नेता बन चुके मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा पार्टी के प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले नेताओं की फौज के साथ पड्डल मैदान पहुंचे। यह वही पड्डल मैदान है यहां पर 18 अक्तूबर को पीएम नरेंद्र मोदी ने आना है।

  • नड्डा इस बहाने मंडी संसदीय क्षेत्र में अपनी मजबूत पकड़ भी दिखाना चाह रहे हैं। इसलिए ही उन्होंने सर्किट हाउस में पार्टी नेताओं से बैठक कर सीधा पड्डल मैदान का रूख किया।
  • इससे पहले उन्होंने पार्टीं नेताओं से बैठक की, जिसमें उन्होंने इस जनसभा को सफल बनाने बाबत विचार साझा किए।
  • बैठक में सांसद रामस्वरूप शर्मा, एमएलए जयराम ठाकुर, महेंद्र सिंह, गुलाब सिंह प्रमुख तौर पर मौजूद थे।

nadda1नड्डा का दिल्ली से आना मायने इसलिए रख रहा है, क्योंकि विस चुनाव से पहले जो बिसात प्रदेश में बीजेपी की बिछ रही है, उसमें वह प्रमुख किरदार निभाने वाले हैं। मोदी के आने के बहाने नड्डा का मंडी संसदीय क्षेत्र में अपना जनाधार भी दिखाने का अवसर मिल पाएगा। खैर मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली मर्तबा हिमाचल के दौरे पर आ रहे हैं, प्रदेश में लगभग वर्ष भर के बाद चुनाव होने हैं, यहां से क्या संदेश जाता है वह बीजेपी की दिशा तय करेगा। इस सबके बीच 18 तक बीजेपी में जो राजनीति चलेगी वह 18 के बाद बहुत आगे की बात कहेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है