Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

धर्मशाला नगर निगम के डिप्टी मेयर चयन में “काली भेड़ें”

धर्मशाला नगर निगम के डिप्टी मेयर चयन में “काली भेड़ें”

- Advertisement -

धर्मशाला। नगर निगम धर्मशाला में मेयर का चयन तो सर्वसम्मति से कर लिया गया पर डिप्टी मेयर के चयन में पूरी तरह से राजनीतिक क्रॉस का खेल हुआ, वरना बीजेपी से ताल्लुक रखने वाले ओंकार नैहरिया डिप्टी मेयर पद पर काबिज ना होते। कांग्रेस के बाहुल्य वाली इस नगर निगम के कुल 17 वार्डों में से 14 पर कांग्रेस का कब्जा है जबकि तीन पर ही बीजेपी समर्थित पार्षद हैं। आज डिप्टी मेयर के लिए हुए चुनाव से पहले ही बीजेपी समर्थित पार्षद सर्वचंद व तेजेंद्र कोर बैठक छोड़कर चले गए,ऐसे में बीजेपी से ताल्लुक रखने वाले स्वयं ओंकार नैहरिया ही बैठक में मौजूद रह गए थे। बावजूद इसके वह डिप्टी मेयर के लिए कांग्रेस की केंडिडेट स्वर्णा को पछाड़कर विजयी हुए।
हैरान कर देने वाली बात यह है कि ओंकार नैहरिया के पास तो उस हिसाब से अपना ही वोट रह गया था, पर उन्हें नौ वोट मिले,जबकि कांग्रेस की स्वर्णा को छह वोट से ही संतोष करना पड़ा। चूंकि दो पार्षदों के बैठक छोड़कर चले जाने से 17 में से 15 ही पार्षद बैठक में रह गए थे, ऐसे में स्पष्ट है कि कांग्रेस समर्थित आठ पार्षदों ने बीजेपी समर्थित ओंकार नैहरिया के पक्ष में वोट किया। यानी जो दो पार्षद बीजेपी समर्थित बैठक से चले गए थे उन्हें भी खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर का समर्थक माना जाता है।
यह भी कहा जा रहा है कि ओंकार को डिप्टी बनवाने में शाहपुर से ताल्लुक रखने वाली शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी की भी राजनीतिक बिसात रही है। चूंकि,इस पद के लिए बिछी बिसात में कांग्रेस समर्थित पार्षदों की सरवीण के साथ गोटियां चल रही थीं, इसके चलते ही कांग्रेस को यह पद गंवाना पड़ा है। खैर जो भी रहा धर्मशाला में सुधीर शर्मा की डिप्टी मेयर के मामले में काली भेड़ों के चलते रणनीति काम नहीं आ पाई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है