×

BMC चुनाव : गठबंधन पर Uddhav Thackeray के सुर बदले

BMC चुनाव : गठबंधन पर Uddhav Thackeray के सुर बदले

- Advertisement -

मुंबई। BMC चुनावों के पहले से ही हालांकि किसी के साथ गठबंधन न करने की बात कहने वाले उद्धव ठाकरे के सुर थोड़े नरम पड़े हैं। गठबंधन की बात पूछने पर उद्धव ने कहा कि अभी कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। फिलहाल में जीत का जश्न मनाने में मशगूल हूं, दरअसल, शिवसेना BMC में बहुमत का आंकड़ा पूरा करने के लिए कांग्रेस से हाथ मिला सकती है। कांग्रेस की ओर से शिवसेना को समर्थन देने की पेशकश भी की गई है। वहीं बीजेपी की ओर से भी साफ-साफ संकेत दिया जा चुका है। वहीं खंडित जनादेश पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि शिवसेना-बीजेपी के पास हाथ मिलाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। इस बारे में अंतिम निर्णय देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे लेंगे। उधर, शिवसेना ने आज अपने मुखपत्र सामना में बीजेपी पर हमला बोला है। शिवसेना ने नाम लिए बगैर बीजेपी पर षड्यंत्र का आरोप लगाया है।


  • कहा, अभी तक कोई प्रस्ताव नहीं
  • सामना में बीजेपी पर जड़ा षड्यंत्र का आरोप

 इससे पहले नतीजे वाले दिन भी उद्धव ने बीजेपी को खरी-खोटी सुनाई थी. उन्होंने कहा था कि मन की बात नहीं, सिर्फ़ काम की बात चलती है। कुछ भी हो मुंबई में मेयर शिवसेना का ही होगा।  उधर शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’  में आज लिखा है कि सत्ता, संपत्ति और संसाधनों को मात देकर मुंबईकरों ने शिवसेना के प्रति जो लगातार पांचवीं बार विश्वास जताया है उसके लिए मुंबई के लोगों को धन्यवाद दिया है।

उद्धव ने ऐलान किया है कि मुंबई का मेयर शिवसेना का ही होगा। इतना ही नहीं, महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री भी शिवसेना का ही होगा। उद्धव ने कहा कि इस बार बड़े पैमाने पर वोटिंग लिस्ट से मतदाताओं के नाम गायब हुए। किसी भी मतदाता से मतदान का हक छीनना गलत है। इस बार यही गड़बड़ी हुई है। यह एक प्रकार का षड्यंत्र है, जो षड्यंत्र का दोषी है उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। गुरुवार को बृहनमुंबई नगर निगम यानि बीएमसी की 227 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे सामने आए. शिवसेना और बीजेपी के बीच टक्कर बेहद दिलचस्प रही और जहां शिवसेना को 84 सीटें मिली, वहीं भाजपा को 82 सीटें मिली। महाराष्ट्र में कुल निकाय के लिए चुनाव हुए थे जिसमें से 8 पर बीजेपी ने कब्जा जमाया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है