Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

कोरोना लगातार बरपा रहा कहर, अब तक इन राज्यों में पोस्टपोन की गई बोर्ड परीक्षाएं

देश में बीते 24 घंटे में सामने आए हैं डेढ़ लाख से ज्यादा कोरोना के मामले

कोरोना लगातार बरपा रहा कहर, अब तक इन राज्यों में पोस्टपोन की गई बोर्ड परीक्षाएं

- Advertisement -

देश में कोरोना कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटे में देश में डेढ़ लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के अधिकतर राज्यों ने स्कूल और कॉलेज फिर से बंद कर दिए हैं। उधर, बहुत से राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं भी पोस्टपोन कर दी गई हैं। हालांकि यह बोर्ड परीक्षाएं सिर्फ राज्य के अपने एजुकेशन बोर्ड द्वारा पोस्टपोन (Board Exam) की गई हैं। हिमाचल में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं बीते रोज हिमाचल में कोरोना (Himachal Corona) के 900 से ज्यादा मामले सामने आए थे। इसलिए सबसे पहले बात करते हैं हिमाचल के पड़ोसी राज्य पंजाब की।

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना का बड़ा विस्फोट, एक दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा केस

पंजाब में कोरोना के मामले काफी ज्यादा हैं। ऐसे में Punjab Board Exam भी पोस्टपोन कर दिए गए हैं। पंजाब बोर्ड ने कोरोना के खतरे को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स पोस्‍टपोन कर दी हैं। राज्‍य सरकार ने 15 अप्रैल तक सभी स्‍कूल और कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया है। स्‍टेट बोर्ड ने अप्रैल में प्रस्तावित परीक्षाएं स्‍थगित कर नई डेटशीट जारी की है। नई डेटशीट (Exam Datesheet) के अनुसार, पंजाब बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं 04 मई से 24 मई और 12वीं की परीक्षाएं 20 अप्रैल से 24 मई तक आयोजित की गई हैं।


यह भी पढ़ें: #Corona_Update : हिमाचल में बेकाबू हुआ कोरोना, आज 941 मामलों के साथ 12 की गई जान

उत्तर प्रदेश राज्य बोर्ड की परीक्षाएं भी पोस्टपोन की गई हैं। UP Board Exam 2021 की डेट्स आगे बढ़ा दी गई हैं। हालांकि, यूपी बोर्ड ने ऐसा राज्‍य में होने वाले पंचायत चुनावों के चलते किया है। नये शेड्यूल के अनुसार, परीक्षाएं अब 24 अप्रैल की जगह 08 मई से शुरू होंगी। 10वीं की परीक्षाएं 25 मई और 12वीं की परीक्षाएं (Exam) 28 मई को खत्‍म होंगी। एग्‍जाम सुबह और शाम की दो शिफ्ट में आयोजित होंगे।

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, MP में लॉकडाउन बढ़ाया गया

इसके अलावा छत्तीसगढ़ Chhatisgarh Board Exam 2021 की परीक्षाएं स्‍थगित कर दी गई हैं। परीक्षाएं 15 अप्रैल से शुरू होनी थीं, मगर कोरोना के खतरे को देखते हुए फिलहाल परीक्षाओं को स्‍थगित कर दिया गया है। बोर्ड ने अभी नई एग्‍जाम (Exam) डेट्स की घोषणा नहीं की है। बता दें कि 12वीं की परीक्षाएं 03 मई से शुरू होनी हैं जिसके संबंध में अभी कोई जानकारी जारी नहीं की गई है। 10वीं की परीक्षाएं मई में शेड्यूल (Schedule) की जा सकती हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है