Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

#IPL2022 में 8 नहीं 10 टीमें लेंगी हिस्सा, राजीव शुक्ला बने #BCCI के उपाध्यक्ष

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वार्षिक बैठक में लिए कई अहम फैसले

#IPL2022 में 8 नहीं 10 टीमें लेंगी हिस्सा, राजीव शुक्ला बने #BCCI के उपाध्यक्ष

- Advertisement -

अहमदाबाद। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) ने आज अहमदाबाद में वार्षिक बैठक में बड़ा फैसला लिया है। साल 2022 में खेले जाने वाले इंडियन प्रीमयर लीग में इस बार दो नई टीमों को शामिल किया जाएगा। यानी इस बार IPL में 8 नहीं बल्कि 10 टीमें हिस्सा लेंगी। बैठक के शुरू होने से पहले ही इस फैसले पर सभी की नजरें जमीं थी। आखिरकार क्रिकेट के सबसे पॉपुलर टी20 टूर्नामेंट में 10 टीमों के भाग लेने को मंजूरी मिल गई। इसी के साथ बैठक में हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला (Himachal Congress in-charge Rajiv Shukla) को बीसीसीआई का उपाध्यक्ष बनाए जाने के प्रस्ताव को भी बैठक में मंजूरी मिल गई। शुक्ला उत्तराखंड के महिम वर्मा का स्थान लेंगे।


 


 

शुक्ला ने पिछले दिनों मुंबई में अपना नामांकन दाखिल किया था। उपाध्यक्ष पद के लिए उनके अलावा किसी और ने नामांकन (Nomination) दाखिल नहीं किया था। लिहाजा उनका चुना जाना तय माना जा रहा था। आज की बैठक में इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई। जाहिर है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला छह वर्ष तक बीसीसीआई के उपाध्यक्ष और आईपीएल के चेयरमैन रह चुके हैं। वह 2017 में उतर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे है। उत्तराखंड क्रिकेट संघ के सचिव माहिम वर्मा के इस्तीफे के बाद से उपाध्यक्ष की कुर्सी खाली थी। शुक्ला के नाम का प्रस्ताव दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने रखा जिसका उत्तराखंड के महिम वर्मा ने समर्थन किया था।

 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के वीरेंद्र शर्मा का बीसीसीआई ने किया आईसीसी अंपायर पैनल में चयन

 

बीसीसीआई क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में शामिल करने का करेगी समर्थन

बैठक में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) समेत तमाम अधिकारी मौजूद हैं। बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा चल रही है जिसमें सबसे अहम आईपीएल में टीमों की संख्या बढ़ाने पर बात हुई। बैठक से पहले यह बात सामने आई थी कि 10 टीमों के इस आईपीएल की अनुमति सिर्फ एक ही एडिशन के लिए दी जाएगी। फिलहाल इसको लेकर अभी कुछ सामने नहीं आया है। इस बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी है कि बीसीसीआई क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में शामिल करने की इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) का समर्थन करेगी। अमेरिका में 2028 में आयोजित होने वाले ओलंपिक में बीसीसीआई टी20 फॉर्मेट में क्रिकेट को शामिल किए जाने का समर्थन करेगी। आईसीसी के साथ बीसीसीआई भी अब ओलंपिक में क्रिकेट के खेले जाने के पक्ष में आ गई है।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है