Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

#HPBose : शिक्षा बोर्ड ने इन परीक्षाओं की ऑनलाइन आवेदन तिथि बढ़ाई

#HPBose : शिक्षा बोर्ड ने इन परीक्षाओं की ऑनलाइन आवेदन तिथि बढ़ाई

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (Himachal Pradesh Board of School Education) द्वारा राज्य मुक्त विद्यालय (SOS) के सितंबर 2020 में ली जाने वाली मिडल, मैट्रिक तथा जमा दो कक्षाओं की परीक्षाओें के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की तिथि 31 अगस्त तक बढ़ा दी है। 1250 रुपए विलंब शुल्क के साथ आवेदन कर सकते हैं। यह जानकारी आज स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने दी है।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंगः #HPBose ने D.El.Ed. CET की परीक्षा का रिजल्ट किया आउट

 

सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि जो भी परीक्षार्थी सत्र मार्च, 2009 या इसके पश्चात स्कूल शिक्षा बोर्ड और राज्य मुक्त विद्यालय की परीक्षाओं में अनुतीर्ण रहे हैं वह Transfer Of Credit (TOC)  के लाभ के साथ उपरोक्त परीक्षा हेतु आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त जो परीक्षार्थी  NIOS/CBSE/Other recognized Boards से बाहरवीं कक्षा में अनुतीर्ण रहें है, वह भी इस परीक्षा के लिए Transfer of Credit (TOC) के लाभ के साथ राज्य मुक्त विद्यालय के अध्ययन केंद्र के माध्यम से केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस संदर्भ में यह स्पष्ट किया जाता है कि प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अतिरिक्त अन्य बोर्डों से अनुतीर्ण परीक्षार्थियों को Transfer of Credit (TOC) का लाभ केवल बाहरवीं कक्षा के परीक्षार्थियों के लिए ही प्रदान किया जाएगा, तथा यह परीक्षा वर्तमान में राज्य मुक्त विद्यालय के अंतर्गत प्रचलित विषयों में ही दी जा सकेगी। कोई भी प्रवेश पत्र ऑफलाइन स्वीकार नहीं किए जाएंगे व उपरोक्त तिथियों के पश्चात् कोई भी प्रवेश पत्र स्वीकार्य नहीं होंगे।

नियमित छात्र 100 रुपए विलंब शुल्क के साथ करें 31 अगस्त तक आवेदन

शिक्षा बोर्ड ने इसी तरह से बोर्ड द्वारा सितंबर, 2020 में संचालित की जाने वाली नियमित परीक्षार्थियों की अनुपूरक परीक्षा हेतू कंपार्टमेंट ध् अंक सुधार ध् अतिरिक्त विषय के पात्र परीक्षार्थियों के लिए अपने प्रवेश पत्र ऑनलाईन भरने की तिथि को भी विलंब शुल्क के साथ 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है। इससे पहले आवेदन की तिथि 27 अगस्त थी। सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि अब मैट्रिक व जमा दो श्रेणी के पात्र परीक्षार्थी अपने प्रवेश पत्र संबंधित  विद्यालय के माध्यम से विलंब शुल्क 100 रुपए के साथ दिनांक 31 अगस्त तक केवल ऑनलाईन प्रेषित करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि 31 अगस्त के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है