Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

बॉडी मसाज मशीन बेचने वाली कंपनी पर 9.53 लाख का जुर्माना

बॉडी मसाज मशीन बेचने वाली कंपनी पर 9.53 लाख का जुर्माना

- Advertisement -

हमीरपुर। जिला हमीरपुर में बॉडी मसाज थैरेपी की मशीन बेचने वाली एक कंपनी पर आबकारी एवं कराधान विभाग ने 9.53 लाख जुर्माना ठोका है। एक्साइज विभाग की जांच में बॉडी मसाज मशीनों के स्टॉक में भारी अंतर और टैक्स की अदायगी नहीं होने का खुलासा हुआ है। यह कार्रवाई हमीरपुर जिला के गांव बरोटा निवासी सेवानिवृत्त हेडमास्टर ज्ञान चंद शर्मा की शिकायत पर हुई है।

बता दें कि ज्ञान चंद शर्मा और उनकी पत्नी को शरीर में जोड़ों की शिकायत थी। वे हमीरपुर शहर के बीचों-बीच नादौन चौक के पास बॉडी मसाज कंपनी के थैरेपी केंद्र में आए। कुछ दिन तक निशुल्क थैरेपी के बाद केंद्र के संचालक ने दंपति से कहा कि उन्हें घर से केंद्र के बीच दूरी के चलते आने-जाने में परेशानी होती होगी, इसलिए आप कंपनी की मशीन खरीद लो। ज्ञान चंद ने केंद्र संचालक के कहने पर सवा दो लाख रुपये की मशीन खरीद ली। लेकिन, घर पर रोजाना व्यायाम करने के बावजूद बीमारी ठीक नहीं हुई। ज्ञान चंद शर्मा ने अपने आपको ठगा महसूस होने पर पुलिस अधीक्षक हमीरपुर और सहायक आबकारी एवं कराधान आयुक्त हमीरपुर के कार्यालय में शिकायत कर दी।


इस सारे मामले में आरटीआई का जवाब देते हुए हमीरपुर एक्साइज विभाग ने मसाज केंद्र को सही बताया। इस पर ज्ञान चंद शर्मा ने जिला मंडी स्थित संयुक्त आयुक्त आबकारी एवं कराधान के कार्यालय में आरटीआई से जानकारी मांगी। जांच में पाया कि मसाज केंद्र के संचालक ने मशीनों के स्टॉक में सही जानकारी नहीं दी और टैक्स भी नहीं चुकाया। इस पर आबकारी एवं कराधान विभाग ने 9.53 लाख जुर्माना ठोका है। शिकायत कर्ता ज्ञान चंद का कहना है कि धोखे से बॉडी मसाज के नाम पर लोगों का ठगा जा रहा है और लाखों रुपये एंठे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस संस्था के खिलाफ अपना अभियान जारी रखेंगे और इन्हें बेनकाब करेंगे। उधर, कैमरे के सामने सहायक आबकारी एवं कराधान आयुक्त हमीरपुर कुलभूषण गौतम ने कहने से इंकार कर दिया और इतना ही बताया कि शिकायतकर्ता ने मंडी स्थित संयुक्त आयुक्त एक्साइज कार्यालय में आरटीआई की अपील की थी। उन्होंने बताया कि विभाग ने मसाज केंद्र के संचालक को 9.53 लाख रुपये जुर्माना भरने के आदेश दिए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है