Expand

चंबा और कुल्लू में हादसे, 2 की मौत, 5 जख्मी

चंबा और कुल्लू में हादसे, 2 की मौत, 5 जख्मी

- Advertisement -

चंबा/कुल्लू। चंबा और कुल्लू में हुए दो सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई और  5 लोग जख्मी हो गए हैं। पहला हादसा चंबा जिले के दुर्गम पांगी घाटी के भटवास-सेरी मार्ग पर सोमवार दोपहर को हुआ, जहां एक बोलैरो खाई में गिर गई। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा चालक समेत पांच अन्य घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए किलाड़ अस्पताल ले जाया गया, जहां चालक की हालत को गंभीर देखते हुए उसे टांडा रेफर कर दिया। मृतक व्यक्ति की पहचान राज कुमार पुत्र ध्यान चंद निवासी भटवास के रूप में हुई है। इसके अलावा घायलों में चालक सुरेंद्र कुमार, धर्म सिंह, मान चंद, जान देई, राम सिंह के रूप में हुई है।

  • accidentएक ही गांव के छह लोग सेरी में शादी समारोह के लिए जा रहे थे
  • घायलों के बयान दर्ज किए तथा चालक के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने पर मामला दर्ज

बताया जा रहा है एक ही गांव के छह लोग सेरी में शादी समारोह के लिए जा रहे थे, जिस दौरान घर से कुछ ही दूरी पर गाड़ी लगभग पचास मीटर खाई में जा गिरी। गाड़ी के गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग घटना स्थल पर पहुंच गए तथा जानकारी पुलिस को दी। लोगों ने घायलों को पुलिस की मदद से सड़क तक पहुंचाया तथा इलाज के लिए किलाड़ अस्पताल ले आए, जहां जख्मों के ताव को न सहते हुए राज कुमार ने दम तोड़ दिया। अन्य घायलों को इलाज चल रहा है।

पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज किए तथा चालक के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने पर मामला दर्ज कर लिया। घटना से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। जहां लोग खुशी- खुशी शादी समारोह में जा रहे थे, लेकिन देखते ही देखते सारी खुशियां मातम में बदल गईं। जहां हादसा हुआ है वहां से गाड़ी अगर थोड़ा नीचे खिसक जाती, तो जानमाल का अधिक नुकसान हो सकता था।

kuulu1वहीं, दूसरा हादसा कुल्लू के राउगी विष्ट बेहड़ में हुआ। हादसे के अनट्रेंड ट्रैक्टर चालक की ट्रैक्टर पलटने से हुई मौत हो गई। मृतक की पहचान नेपाल निवासी गणेश 21 के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन की शुरू कर दी है।

यह घटना दोपहर करीब 2 बजे की है, जब दो नेपाली मजदूर परिवार सहित स्थानीय निवासी धर्मवीर धामी के खेत में काम कर रहे थे और उस वक्त अनट्रेंड चालक ने मालिक के ट्रैक्टर को चलाया और करीब डेढ़ किलोमीटर आगे चलकर ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। इस घटना में गणेश की मौत हो गई। मृतक की पत्नी और दो बेटियां हैं। एक बच्ची 9 माह और एक ढाई साल है। कल शव का पोस्टमार्टम होगा। यह जानकारी हैड कांस्टेबल राजेश ठाकुर ने दी।

road-accidentट्रक की टक्कर से स्कूटी सवार की मौत

सोलन। कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर सोलन के परवाणू के समीप एक सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। हादसा परवाणु से करीब 7 किलोमीटर की दूरी पर कोटी गांव के पास बीती रात्रि हुआ। जानकारी के अनुसार स्कूटी एचआर 049डी 4418 को ट्रक आरजे 06जीबी 6991 ने पीछे से टक्कर मार दी। इसमें कालका निवासी 45 वर्षीय भागचंद की मृत्यु हो गई। पुलिस को मामले की जानकारी प्रत्यक्षदर्शी कोटी निवासी बेली राम ने दी। मामले की पुष्टि डीएसपी परवाणु प्रमोद चौहान ने की है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है