Covid-19 Update

58,979
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,173,761
मामले (भारत)
116,220,912
मामले (दुनिया)

कामगार भड़केः Company प्रबंधन के खिलाफ बोला हल्ला, Bonus और Over Time की मांग

कामगार भड़केः Company प्रबंधन के खिलाफ बोला हल्ला, Bonus और Over Time की मांग

- Advertisement -

ऊना। गांव धमांदरी में लगी औद्योगिक इकाई कॉसलाइट के कामगार मांगे पूरी न होने पर भड़क उठे हैं। कामगारों ने आज सुबह से ही कंपनी प्रबंधन के खिलाफ हड़ताल शुरू करते हुए जमकर नारेबाजी की। कामगारों ने कंपनी प्रबंधन पर मनमर्जी करते हुए हक की आवाज उठाने वाले कर्मियों को कंपनी से बाहर निकालने का आरोप जड़ा। वहीं, कामगारों ने बोनस और ओवरटाइम की मांग भी उठाई। कामगारों ने कंपनी प्रबंधन को चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र उनकी मांगे ना मानी तो आंदोलन को गति दी जाएगी। कामगारों ने आज सुबह कंपनी प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कामगारों मंजीत सिंह, गौरव, गौरव पाठक, बलवीर, पठानिया, अजय, अमित, करण, गुरमीत व परमिंद्र सहित अन्यों ने बताया कि कंपनी प्रबंधन अपनी मनमर्जी करने पर उतारू है। कामगारों को अपने हक मांगने पर कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

कंपनी से दो कामगारों को निकाल दिया गया है। इसलिए उनको वापस रखा जाए। जबकि कंपनी में काम करने वाले एक कामगार गणेश की कुछ समय पहले एक हादसे में मौत हो गई थी। कंपनी की तरफ से उसके पारिवारिक सदस्यों को कोई सहायता राशि नहीं दी गई। गरीब परिवार से संबंध रखने वाले इस परिवार को मदद की मांग करने गए कामगारों को कंपनी प्रबंधकों ने निकाल दिया, जिसे सहन नहीं किया जाएगा।

एक साल पूरा होने के बाद भी कंफर्म नहीं किए कामगार

उन्होंने कहा कि कंपनी में काम करने वाले कुछेक कामगारों को एक साल पूरा होने के बाद भी कंफर्म नहीं किया गया है, जबकि कर्मचारियों का बोनस भी रोक रखा है। इसके अलावा कर्मचारियों को मिलने वाली पदोन्नति भी नहीं दी गई, जिससे कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी लंबे अरसे से मानदेय बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन, कंपनी सिर्फ नाममात्र कागजी कार्रवाई कर रही है। आज के समय में कम मानदेय में गुजारा करना मुश्किल हो गया है।

उधर, औद्योगिक इकाई के एचआर मैनेजर सचिन ठाकुर ने कहा कि कर्मचारियों को कंपनी नियमों के अनुसार ही लाभ दिए जाएंगे। मामला उनके ध्यान में है, शीघ्र उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। कंपनी में किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता सहन नहीं की जाएगी। अनुशासन तोड़ने वाले कामगारों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है