Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

2010 से पहले टीजीटी को पदोन्नति में दोनों ऑप्शन होंगी बहाल, 4-9-14 के लाभ के लिए जल्द बनेगी कमेटी

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ की बैठक में शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने दिया आश्वासन

2010 से पहले टीजीटी को पदोन्नति में दोनों ऑप्शन होंगी बहाल, 4-9-14 के लाभ के लिए जल्द बनेगी कमेटी

- Advertisement -

शिमला। वर्ष 2010 से पहले टीजीटी (TGT) को पदोन्नति (Promotion) में दोनों आप्शन बहाल होंगे, इसके साथ ही 4-9-14 के लाभ के लिए जल्द कमेटी का गठन किया जाएगा। यह बात शिमला के प्रारंभिक निदेशालय के सभागार में हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Education Minister Govind Singh Thakur) ने कही। कार्यक्रम में निदेशक उच्च शिक्षा अमरजीत कुमार शर्मा, निदेशक प्रारंभिक शिक्षा भी मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महासंघ के प्रांत अध्यक्ष पवन कुमार ने की। शिक्षकों की मांगों को लेकर अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के राष्ट्रीय सचिव पवन मिश्रा ने बात रखी। इस संबंध में 19 सूत्रीय मांग को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। जिसमें प्रमुख रूप से शिक्षा मंत्री ने प्रदेश में औपचारिकताएं पूरी करने के उपरांत भाषा अध्यापक और शास्त्री अध्यापकों को जल्द टीजीटी का दर्जा दिए जाने की बात कही।

 


 

इसके साथ 2010 से पहले नियुक्त टीजीटी को पदोन्नति के लिए मुख्याध्याक और प्रधानाचार्य की दोनों ऑप्शन बहाल करने का आश्वासन दिया गया। सभी कर्मचारियों को कमेटी बनाकर 4-9-14 का लाभ प्रदान करने, टीजीटी को उच्च शिक्षा निदेशालय के अधीन लाए जाने, केंद्र द्वारा टेट की वैधता की तर्ज पर प्रदेश में आजीवन करने, वोकेशनल ट्रेनर के लिए अवकाश के दौरान वेतन प्रदान करने के साथ शिक्षा विभाग में समायोजित करने, 2016 के बाद प्रधानाचार्य को नियमित पदोन्नति का लाभ प्रदान करने, 20 वर्षों से कार्यरत कंप्यूटर शिक्षकों के लिए स्थाई नीति बनाने, पीईटी से डीपीई (DPE) के साथ मुख्याध्यापकों और प्रवक्ताओं को पदोन्नति प्रदान करने, पुरानी पेंशन योजना के लिए कमेटी बनाने, जेबीटी और सीएंडवी अध्यापकों की ट्रांसफर में लगी शर्त को 3 वर्ष करने की मांग प्रमुखता से रखी गई है। जिन्हे लेकर शिक्षक महासंघ को शिक्षा मंत्री ने पूरा करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री विनोद सूद, महाविद्यालय शैक्षिक महासंघ के डा रविन्द्र ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयशंकर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ मामराज पुंडीर, अतिरिक्त महामंत्री सुधीर गौतम, प्रदेश मीडिया प्रभारी दर्शन लाल कालिया, कोषाध्यक्ष तीर्थ आनंद शर्मा, राजेंद्र कृष्ण, रवि दत्त शर्मा, भीष्म शर्मा, शिमला के प्रधान अशोक कुमार, सोलन के प्रधान सुरेंद्र कपिला, सिरमौर के प्रधान विजय कवर, उन्ना के प्रधान सुशील मल्होत्रा, कांगड़ा के प्रधान जोगिंदर शर्मा, किन्नौर के प्रधान बलवीर नेगी, मंडी के महामंत्री प्रकाश कौशल ,अशोक कुमार, सरकाघाट से शशि शर्मा, करसोग से तिशम ठाकुर ललिता वर्मा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है