Covid-19 Update

1,98,901
मामले (हिमाचल)
1,91,709
मरीज ठीक हुए
3,391
मौत
29,570,881
मामले (भारत)
177,058,825
मामले (दुनिया)
×

Covid-19 का नया एपिसेंटर बना Brazil, एक ही दिन में हुईं सबसे ज्यादा मौत

Covid-19 का नया एपिसेंटर बना Brazil, एक ही दिन में हुईं सबसे ज्यादा मौत

- Advertisement -

कोरोना महामारी इस समय दुनिया के कई देशों में कहर बरपा रहा है। दक्षिण अमरीका के सबसे विशाल देश ब्राजील (Brazil) में एक ही दिन में Covid-19 के कारण रिकॉर्ड तोड़ मौतें हुई हैं। मंगलवार को ब्राजील में एक दिन में 1,262 मरीजों की मौत (Death) हुई है और कुल मरने वालों की संख्या 31,199 पहुंच गई है। ब्राजील के साओ पाउलो में एक दिन में कोरोना के करीब सात हजार मामले सामने आए और 327 मौतें हुई। बता दें कि कोरोना से प्रभावित देशों की सूची में ब्राजील, अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर आता है। वहीं, मंगलवार को ही देश में कोविड-19 के 28,936 मामले सामने आए जिससे कोरोना महामारी से कुल संक्रमितों की संख्या 5,55,383 पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें: जॉर्ज फ्लॉयड मामला : America में हिंसक प्रदर्शन जारी, 67 हजार National Guard तैनात

 


राष्ट्रपति जैयर बोलसोनारो ही नहीं कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन

21 करोड़ से ज्यादा जनसंख्या वाला ब्राजील पिछले कुछ हफ्तों से कोरोना का नया एपिसेंटर बन गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के इमरजेंसी प्रोग्राम के कार्यकारी निदेशक मिशेल रायन ने कहा कि ब्राजील में कोरोना का चरम बिंदू हालांकि अभी तक नहीं आया है और इस बात का पूर्वानुमान भी नहीं लगाया जा सकता कि ये कब आएगा। ब्राजील के राष्ट्रपति जैयर बोलसोनारो ही महामारी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते नहीं दिखाई दिए। कई बार राष्ट्रपति अपने समर्थकों के साथ बैठकें करते देखा तो कभी अर्थव्यवस्था के गिरने को लेकर वो जनता से काम पर वापस जाने के लिए कहते नजर आए।

 

देश की समर्थता को पहुंचा काफी नुकसान

ब्राजील के नगरनिगम, राज्य प्रशासन और मंत्रिमंडल के नेताओं ने वायरस से लड़ने के लिए देश की समर्थता को काफी नुकसान पहुंचाया है। ब्राजील के कमजोर उत्तर-पूर्वीय इलाके और अमेजन के घने जंगलों में अब ये वायरस फैलने लगा है। ब्राजील में दो महीने का लंबा लॉकडाउन लगा था जिसके बाद अब कई इलाकों में स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन खोला जा रहा है। ब्राजील के 27 राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं और 21 राज्यों में सबसे ज्यादा मौतें हो रही हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है