Covid-19 Update

36,566
मामले (हिमाचल)
28,080
मरीज ठीक हुए
575
मौत
9,257,945
मामले (भारत)
60,416,976
मामले (दुनिया)

भूतिया दुमास बीच : लोग डरते हैं यहां आने से

भूतिया दुमास बीच : लोग डरते हैं यहां आने से

- Advertisement -

कब कौन सी जगह भूतिया घोषित हो जाए कहा नहीं जा सकता। वैसे जो भी जगहें एकांत में पड़ जाती हैं उनमें नकारात्मक ऊर्जा की उपस्थिति हो जाती है। गुजरात का अकेला सा दुमास बीच कुछ इसी तरह कुख्यात हो गया कि लोग वहां जाने से भी डरते हैं।

गुजरात में सूरत के पास स्थित दुमास बीच को लेकर कुछ लोग कई तरह की अफवाहों का जिक्र करते हैं। उनका कहना है कि यहां कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिसे किसी भी हालत में सामान्य नहीं कहा जा सकता। इन दावों का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं होता, लेकिन फिर भी बहुत सारे लोग इन पर आंख मूंदकर विश्वास करते हैं। ऐसे ही कुछ लोगों का कहना है कि इस बीच पर आत्माओं का वास है। यह बीच प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है लेकिन आम तौर पर यह वीरान ही पड़ा रहता है।

भारत में कई ऐसी जगहें हैं, जिनके डरावने होने को लेकर दावे किए जाते हैं। उसी तरह यह भी भूतिया घोषित हो गया है।हालांकि, यहां कुछ असामान्य होने का आज तक कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं मिला है। दुमास बीच अरब सागर से लगा हुआ है, जो सूरत से 21 किलोमीटर की दूरी पर है। अंधविश्वासों की मानें तो अंधेरा होने के बाद इस बीच पर चीखने-चिल्लाने की आवाजें आने लगती हैं, जिन्हें काफी दूर से भी सुना जा सकता है।

हालांकि, जिन लोगों को इन बातों पर विश्वास नहीं है, वे बताते हैं कि गलतफहमी में लोग कुत्तों के भौंकने की आवाज से ही डर जाते हैं और अपनी-अपनी कहानियां गढ़ने लगते हैं। इस बीच की एक दिलचस्प चीज है यहां की रेत। यहां की रेत काले रंग की है। पैरानॉर्मल एक्टिविटीज में भरोसा रखने वाले लोग इसी काले रंग को नकारात्मक शक्तियों से जोड़कर अपनी कहानियों का आधार बनाते हैं। जहां तक वैज्ञानिकों की राय है, भूत-प्रेत जैसा कुछ भी नहीं होता।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है