Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

फोरलेन निर्माण में लगे ठेकेदार का कारनामाः मिट्टी की डंपिंग कर बिजली की लाइन व खंभों को पहुंचाया नुकसान

चमुखा में विद्युत विभाग को झेलना पड़ा लाखों का नुकसान, ठेकेदार के खिलाफ FIR दर्ज

फोरलेन निर्माण में लगे ठेकेदार का कारनामाः मिट्टी की डंपिंग कर बिजली की लाइन व खंभों को पहुंचाया नुकसान

- Advertisement -

सुंदरनगर। कीरतपुर-मनाली फोरलेन ( Kiratpur-Manali Fourlane) के निर्माण में लगी कंपनी और उनके ठेकेदार की मनमानी से हिमाचल प्रदेश विद्युत विभाग (Electricity Department) को लाखों का नुकसान झेलना पड़ा है। मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल के तहत गांव चमुखा में फोरलेन का कार्य कर रहे ठेकेदार ने अवैध रूप से हजारों टन मिट्टी की डंपिंग कर विद्युत विभाग की 33 केवी की लाइन क्षतिग्रस्त कर दी है। यहां पर फैंकी गई मिट्टी से 33 केवी के बिजली के खंभे ( Electric poles) टूट कर गिर गए। इतना ही नहीं एक जबरदस्त धमाका हुआ और करसोग, पांगणा और धनोटू की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। हालांकि विद्युत विभाग ने वैकल्पिक व्यवस्था की है।

यह भी पढ़ें:नशे का सामान लेकर जा रहा था किन्नौर का टैक्सी चालक, पुलिस ने पकड़ लिया

आरोप है कि चमुखा में सड़क को चौड़ा करने के लिए कटिंग की जा रही है। इससे निकलने वाली भारी-भरकम मिट्टी को अवैध रूप से डंप ( Illegal dumping) किया जा रहा है। निर्माण कर रही कंपनी ने डंपिंग के लिए कोई जगह चिन्हित नहीं की है। इसके चलते खड्ड के साथ ही डंपिंग की जा रही है। भारी मात्रा में मिट्टी फैंकने से खड्ड का पानी भी रुक गया है। इस संबंध में ग्रामीणों ने कई बार पंचायत और अधिकारियों को शिकायतें भी की है। लेकिन ग्रामीणों की समस्या की कोई सुनवाई आजदिन तक नहीं की गई है।


विद्युत मंडल सुंदरनगर के अधिशाषी अभियंता ई. विकास शर्मा ने कहा कि एनएचएआई के लिए कार्य कर रही कंपनी की ओर से मिट्टी की डंपिंग करने से 33 केवी की बिजली की लाइन और खंभे टूट कर गिर गए है। ठेकेदार के खिलाफ सुंदरगनर पुलिस थाना में एफआईआर ( FIR)दर्ज करवाई गई है। उन्होंने कहा कि घटना में विभाग को लाखों रूपयों का नुकसान पहुंचा है। मामले पर डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा फोरलेन कंपनी और ठेकेदार के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करवाई गई है। शिकायत में डंपिंग कर विभाग को नुकसान पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस द्वारा जांच अमल में लाई जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है