Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

पिता से मांगी गई थी रिश्वत, इनकार करने के बाद Team में नहीं हुआ था Selection: विराट

पिता से मांगी गई थी रिश्वत, इनकार करने के बाद Team में नहीं हुआ था Selection: विराट

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते दुनियाभर के तमाम खेल इवेंट्स स्थगित या रद्द कर दिए गए हैं। इस बीच क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स से जुड़े हुए हैं और उनका मनोरंजन कर रहे हैं। इसी सिलसिले में फुटबॉलर सुनील छेत्री के साथ इंस्टाग्राम-लाइव चैट के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने जीवन और संघर्ष के दिनों से जुड़ा हुआ एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। लाइव चैट के दौरान विराट ने बताया कि जब वह छोटे थे तो टीम में सिलेक्शन के लिए उनके दिवंगत पिता से रिश्वत (Bribe) मांगी गई लेकिन उन्होंने रिश्वत देने से इनकार कर दिया।

मुझे समझ आया सफल बनने के लिए असाधारण होना होगा

उन्होंने कहा, ‘मेरा सिलेक्शन (Selection) नहीं हुआ, मैं काफी रोया, टूट गया था लेकिन उस घटना से मुझे समझ आया सफल बनने के लिए असाधारण होना होगा।’ विराट कोहली ने कहा कि उनके पास टीम में एक रेगुलर खिलाड़ी के तौर पर खेलने का मौका था, लेकिन वो चयन के मापदंड पर खरे नहीं उतर पा रहे थे, लेकिन एक अधिकारी ने उनके थोड़ा अतिरिक्त यानी रिश्वत की मांग की ताकि वो मुझे टीम में शामिल कर ले। विराट ने साथ ही बताया कि करियर के शुरुआत में पिता के निधन के बाद वो अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए और भी ज्यादा प्रेरित हो गए थे।

यह भी पढ़ें: Corona संकट के बीच China को झटका: भारत में प्रोडक्शन यूनिट शिफ्ट करेगी जर्मन जूता कंपनी

विराट का चयन करना है, तब वह पूरी तरह से मैरिट के आधार पर होगा

उन्होंने कहा, ‘मेरे घरेलू राज्य (दिल्ली), कई बार ऐसी चीजें होती हैं जो ठीक नहीं होती। एक बार किसी ने सिलेक्शन को लेकर कई बार लोग नियमों का पालन नहीं करते। उन्होंने मेरे पिता से कहा कि मेरे भी चयन की क्षमता है लेकिन थोड़ी रिश्वत मेरे सिलेक्शन को कन्फर्म कर देगी।’ विराट ने कहा, ‘मेरे पिता- जो एक ईमानदार मध्यमवर्ग से ताल्लुक रखते थे। वे अपनी मेहनत के चलते एक कामयाब वकील बने। उन्हें ‘थोड़ा ज्यादा’ का अर्थ तक नहीं पता था।’ मेरे पिता ने साफ तौर पर कहा- ‘अगर आपको विराट का चयन करना है, तब वह पूरी तरह से मैरिट के आधार पर होगा। मैं कुछ भी एक्स्ट्रा नहीं दूंगा।’

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है