Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

डॉक्टरों ने कर ली थी मौत के ऐलान की तैयारी, कोरोना से जंग जीतने वाले Britain के PM का खुलासा

डॉक्टरों ने कर ली थी मौत के ऐलान की तैयारी, कोरोना से जंग जीतने वाले Britain के PM का खुलासा

- Advertisement -

इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस खिलाफ लड़ रही है। काफी लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं और कुछ उससे जंग भी जीत चुके हैं ,उनमें से एक हैं ब्रिटेन (Britain) के पीएम बोरिस जॉनसन। कोरोना वायरस के मरीज रहे ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि इलाज के दौरान उनके डॉक्टरों ने मौत के ऐलान के लिए तैयारी कर ली थी। जॉनसन ने कहा कि उन्हें जिंदा रखने के लिए कई लीटर ऑक्सीजन दिया गया। 55 साल के जॉनसन ने कहा- ‘वह मुश्किल वक्त था। मैं इनकार नहीं करूंगा। मेरी स्थिति काफी अच्छी नहीं थी और मुझे ये पता था कि आकस्मिक घटना को लेकर प्लान तैयार है।’

यह भी पढ़ें: Corona Warriors को सेना की सलामी, सम्मान में आसमान से बरसाए फूल

कोरोना वायरस से ठीक हो चुके ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने कहा कि कुछ गलत होने पर क्या किया जाएगा इसको लेकर डॉक्टरों ने पूरी प्लानिंग कर ली थी। जॉनसन को आईसीयू में भी रखा गया था। उनका इलाज लंदन के सेंट थॉमस हॉस्पिटल में किया गया था। जॉनसन ने हॉस्पिटल में इलाज का जिक्र करते हुए कहा कि मॉनिटर पर दिखने वाला इंडिकेटर लगातार गलत दिशा में जा रहा था। इस दौरान उन्हें अहसास हो गया था कि कोरोना वायरस का कोई इलाज नहीं है।


इलाज के दौरान जॉनसन लगातार खुद से सवाल पूछ रहे थे कि वे कैसे इस स्थिति से बाहर निकलेंगे। उन्होंने कहा कि ये मानना मुश्किल हो रहा था कि कैसे कुछ ही दिन में तबीयत इतनी खराब हो गई। मुझे याद है कि मैं फ्रस्ट्रेटेड था। मैं समझ नहीं पा रहा था कि मैं बेहतर क्यों नहीं हो रहा हूं। जॉनसन के ठीक होने के कुछ ही दिन बाद उनकी मंगेतर कैरी सिमंडस ने बेटे को जन्म दिया। उन्होंने अपने बेटे का नाम निकोलस उन डॉक्टरों के नाम पर रखने का फैसला किया है जिन्होंने उनकी जान बचाई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है