- Advertisement -

ब्रिटेन ने सीबीआई को दिए भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के अहम सुराग

Britain shares important information with CBI about PNB bank fraud accused neerav modi

0

- Advertisement -

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 13,000 करोड़ रुपए से ज्यादा के घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के बारे में ब्रिटेन की सरकार ने सीबीआई को अहम जानकारियां साझा की हैं। इसके साथ ही ब्रिटेन में छिपे कुछ और भगोड़े आरोपियों की जानकारी भी सीबीआई को मिली है।


इससे पहले सीबीआई ने नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल से संपर्क किया था। इसके अलावा सीबीआई ने बुधवार को नीरव मोदी के भाई निशाल मोदी के खिलाफ भी शिकंजा कसने के लिए इंटरपोल से अनुरोध किया कि उसके और उसकी कंपनी के कर्मचारी सुरेश शंकर पराब के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जाए।

हाल ही में भारत ने कहा कि ब्रिटेन को अन्य देशों में वांछित अपराधियों के लिये सुरक्षित पनाहगाह नहीं समझा जाना चाहिए। ब्रिटेन के आतंकवाद रोधी विभाग के मंत्री बैरोन्स विलियम्स को भारत का यह स्पष्ट संदेश केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू ने एक बैठक के दौरान दिया। गृह मंत्रालय ने कहा कि रिजीजू ने बैठक में भारत में वांछित नीरव मोदी, शराब व्यवसायी विजय माल्या जैसे भगोड़ों के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि ब्रिटेन को अन्य देश में वांछित अपराधियों के लिये सुरक्षित पनाहगाह नहीं समझा जाना चाहिए।

- Advertisement -

Leave A Reply