Covid-19 Update

2, 85, 010
मामले (हिमाचल)
2, 80, 811
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,138,393
मामले (भारत)
527,715,878
मामले (दुनिया)

BSF की 36 महिला बाइकर्स ने दिल्ली से कन्याकुमारी तक का सफर किया शुरू

महिलाओं को जागरूक बनाना है इस मिशन का लक्ष्य

BSF की 36 महिला बाइकर्स ने दिल्ली से कन्याकुमारी तक का सफर किया शुरू

- Advertisement -

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अपनी सभी महिला डेयरडेविल मोटरसाइकिल टीम को कन्याकुमारी के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (बीडब्ल्यूडब्ल्यूए) की अध्यक्ष नुपुर सिंह ने बीएसएफ सीमा भवानी शौर्य अभियान “सशक्तिकरण सवारी-2022”, महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए एक संगठनात्मक मिशन को इंडिया गेट से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह भी पढ़ें- फ्री में मिलेगा 20 लाख रुपए का फायदा, बस करना होगा ये काम

बीएसएफ की महिला जवानों को सीमा भवानी के नाम से भी जाना जाता है। रॉयल एनफील्ड के सहयोग से आयोजित, बीएसएफ सीमा भवानी ऑल-वुमन डेयरडेविल मोटरसाइकिल टीम के 36 सदस्यों ने इंस्पेक्टर हिमांशु सिरोही के नेतृत्व में 5,280 किलोमीटर की सवारी शुरू की, जो देश भर के प्रमुख शहरों से कन्याकुमारी और आगे चेन्नई तक महिला सशक्तिकरण का संदेश देगी।

यह अभियान देश की लंबाई और चौड़ाई के माध्यम से यात्रा करने के लिए है। दिल्ली (Delhi) में इंडिया गेट से शुरू होने वाले ऐतिहासिक स्थलों को कवर करते हुए पंजाब में वाघा अटारी बॉर्डर और गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की ओर जाने से पहले चेन्नई, तमिलनाडु में रॉयल एनफील्ड के इंडिया टेक्निकल सेंटर में समापन होगा।

बीएसएफ ने कहा, अभियान चंडीगढ़, अमृतसर, अटारी, बीकानेर, जयपुर, उदयपुर, गांधीनगर, केवडिया, नासिक, सोलापुर, हैदराबाद, अनंतपुर, बेंगलुरु और कन्याकुमारी (Kanyakumari) से होते हुए 28 मार्च को चेन्नई में अपने अंतिम गंतव्य पर पहुंचेगा। टीम स्कूली बच्चों, एनसीसी वॉलंटियर्स और युवाओं, विभिन्न राइडिंग समुदायों और दर्शकों के साथ भी बातचीत करेगी और पूर्वाग्रह, रूढ़िवादिता और भेदभाव से मुक्ति पर जोर देते हुए महिलाओं की क्षमता के बारे में जागरूक करेंगी।

इस अवसर पर बीडब्ल्यूडब्ल्यूए अध्यक्ष सिंह ने देश के विकास में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला और महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में बल के प्रयासों की सराहना की। इस अभियान का उद्देश्य महिलाओं को जागरूक बनाना है, ताकि देश भर में युवा लड़कियों और महिलाओं को राष्ट्र के भविष्य को आकार देने के साथ-साथ बीएसएफ के रैंक में शामिल होने में प्रमुख भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है