Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

Smart City में Wi-Fi व स्मार्ट पोल के लिए BSNL से मांगी Report

Smart City में Wi-Fi व स्मार्ट पोल के लिए BSNL से मांगी Report

- Advertisement -

धर्मशाला। स्मार्ट सिटी धर्मशाला में वाई-फाई सुविधा के लिए बीएसएनएल से इस सप्ताह तक रिपोर्ट मांगी गई है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बीएसएनएल ने वाई-फाई कार्य के लिए ही हामी भरी थी, लेकिन स्मार्ट सिटी प्रशासन ने शहर में लगने वाले स्मार्ट पोल का कार्य भी बीएसएनएल को करने को कहा था।


  • 32 करोड़ रुपए का होगा प्रोजेक्ट

स्मार्ट सिटी के तहत वाई-फाई व स्मार्ट पोल का 32 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन पोल्स में सीसीटीवी कैमरा, फायर हाइड्रेंट, एलईडी पैनल और अन्य सुविधाएं भी होंगी। किसी भी आपात स्थिति की सूचना देने के लिए इन पोल्स में पुलिस और फायर ब्रिगेड को संदेश भेजने की सुविधा भी होगी। शहर के सभी प्रमुख स्थानों और चौराहों पर इन पोल्स को लगाने की योजना है 


ई-सर्विसिज के लिए हो चुका है एग्रीमेंट

वहीं ई नगरपालिका प्रोजेक्ट के तहत ई सर्विसिज के लिए निजी कम्पनी से एग्रीमेंट हो चुका है। निजी कंपनी ने इन सेवाओं को सुचारू रूप से शुरू करने के लिए 12 माह का समय मांगा है यानी कि अगले वर्ष तक ई सर्विसिस शुरू होने की उम्मीद है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि स्मार्ट सिटी की प्रोजेक्ट मैनेजमेंट का 50 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है। स्मार्ट सिटी के तहत एजेंसियां नियुक्त करने के लिए केंद्र की ओर से 2 करोड़ रुपए जारी किए गए थे, इस पूरी राशि को खर्च किया जा चुका है। स्मार्ट स्ट्रीट्स बनाने का कार्य भी जल्द शुरू होने की उम्मीद है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के लिए गठित एसवीपी की बुधवार को प्रस्तावित बैठक में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत किये जाने वाले अन्य कार्यों पर भी चर्चा की जानी है और अब तक के कार्यों और प्रस्तावित योजनाओं की समीक्षा भी की जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है