×

Lockdown के बीच BSNL ने दिया अपने यूजर्स को झटका, कम हुई इन प्रीपेड प्लान्स की वैधता

Lockdown के बीच BSNL ने दिया अपने यूजर्स को झटका, कम हुई इन प्रीपेड प्लान्स की वैधता

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते कहर को देखते हुए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉक डाउन पर रखा गया है। जिसके कारण लोग अपने-अपने घरों में रहने को मौजूद हैं। वहीं घर पर होने के कारण लोग वर्क फ्राम होम कर के अपने ऑफिस का काम निपटा रहे हैं। वहीं बाकी लोग घर बैठे बोरियत से बचने के लिए जमकर मोबाइल चला रहे हैं। जिसके चलते लोगों के बीच इंटरनेट की खपत बढ़ गई है। इस बीच देश की एकमात्र सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल (BSNL) ने अपने उपभोक्ताओं को करारा झटका दिया है। मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने 1,699 रुपए वाले ऐनुअल प्लान की वैलिडिटी को कम कर दिया है। अब इस प्लान में 300 दिन की वैलिडिटी ही दी जा रही है। इसके साथ ही कंपनी ने 186 रुपए, 187 रुपए, 98 रुपए, 99 रुपए और 319 रुपए वाले प्लान को भी रिवाइज किया है। कंपनी द्वारा किए गए ये सभी बदलाव 1 अप्रैल से लागू किए जाएंगे।


यह भी पढ़ें: गूगल Play Store पर ट्रेंड का रहा भारत सरकार का ‘कोरोना कवच’ ऐप, आप भी करें डाउनलोड

सबसे पहले 1,699 रुपए वाले लॉन्ग-टर्म प्लान की बात करें तो इसमें कॉलिंग के लिए रोज 250 मिनट, रोज 2GB डेटा और रोज 100SMS दिया जाता है। पहले इस प्लान की वैलिडिटी 425 दिनों की थी, जिसे घटाकर अब 300 दिन कर दिया गया है। जैसे ही आप 250 मिनट की कॉलिंग पूरी कर लेंगे, इसके बाद आपको बेस प्लान के हिसाब से चार्ज किया जाएगा। वहीं, डेटा की लिमिट क्रॉस होने के बाद स्पीड घटकर 80 Kbps तक हो जाएगी।

इसके अलावा कंपनी ने 98 रुपए, 99 रुपए और 319 रुपए वाले स्पेशल टैरिफ वाउचर्स की वैधता को कम कर दिया है। अब यूजर्स को 98 रुपए वाले प्लान के साथ 22 दिनों की समय सीमा के साथ रोजाना 2 जीबी डाटा और इरॉज नाउ का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगी। साथ ही कंपनी 99 रुपए वाले प्लान में 22 दिन की वैधता और 250 मिनट कॉलिंग के लिए देगी। वहीं, दूसरी तरफ 315 रुपए का रिचार्ज प्लान 250 मिनट कॉलिंग और 75 दिनों की समय सीमा के साथ उपलब्ध है।

वहीं 1,699 रुपए के ऐनुअल प्लान के साथ ही कंपनी ने 186 रुपए और 187 रुपए वाले बजट प्लान्स को भी रिवाइज कर दिया है। कंपनी ने इन दोनों प्लान्स में मिलने वाले डेली डेटा में 1जीबी की कमी की है। रिवाइज किए जाने के बाद इन प्लान्स में यूजर्स को हर दिन 3जीबी की बजाय 2जीबी डेटा ही मिलेगा। 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले दोनों प्लान में 250 मिनट फ्री कॉलिंग दी जा रही है।….

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group……

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है