×

केदार सिंह की हत्या की मांगी न्यायिक जांच

केदार सिंह की हत्या की मांगी न्यायिक जांच

- Advertisement -

नाहन। बसपा नेता केदार सिंह जिंदान की हत्या के मामले में ‘दलित’ शोषण मुक्ति मंच ने नाहन में रैली निकाली। शहर के विभिन्न हिस्सों से होते हुए रैली एडीसी कार्यालय पहुंची। यहां पर मंच के पदाधिकारियों ने एडीसी आदित्य नेगी को ज्ञापन सौंप कर मामले की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच करवाने की मांग की। रैली में शामिल हुए एससी-एसटी कर्मचारी कल्याण संघ, कोली समाज, हरिजन समाज, वाल्मीकि सभा, रविदास सभा, किसान सभा, जनवादी महिला समिति, एसएफआई, सीटू, जनवादी नौजवान सभा, ज्ञान-विज्ञान समिति, अंबेदकर युवा मोर्चा व दलित विकास संगठन आदि ने दलित शोषण मुक्ति मंच के बैनर तले निकाली रैली ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है।


दलित शोषण मुक्ति मंच के अध्यक्ष सतपाल मान व महासचिव आशीष ने बताया कि केदार सिंह जिंदान सामाजिक कार्यकर्ता थे। पेशे से वकील जिंदान हमेशा दलितों के उत्थान की लड़ाई लड़ते आ रहे थे। बीपीएल सूची में हुई गड़बड़ी पर भी उन्होंने कड़ी आपत्ति जताई थी। उन्होंने मांग की है कि केदार सिंह की हत्या को जातीय अधिनियम के साथ जोड़कर भी देखा जाना चाहिए। वहीं, आरोपियों के खिलाफ गवाह देने वालों को कड़ी सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

मामले में हाईकोर्ट ले स्वतः संज्ञान 

शिमला। नागरिक सभा ने दलित नेता, समाजसेवी व हाईकोर्ट के अधिवक्ता केदार सिंह जिंदान की निर्मम हत्या की कड़ी निंदा की है व प्रदेश सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। नागरिक सभा ने इस हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया। शिमला नागरिक सभा अध्यक्ष विजेंद्र मेहरा ने इस बात पर चिंता व्यक्त की है कि इस हत्या को एक्सीडेंट का रूप देने की कोशिश की जा रही है, ताकि दोषियों को बचाया जा सके।
उन्होंने प्रदेश के हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश से अपील की है कि वह इस मामले का स्वतः संज्ञान लें, क्योंकि यह उनके न्यायालय में कार्यरत एक अधिवक्ता से जुड़ा मामला है, जिस पर समाज में प्रभावशाली लोगों के दबाव में पुलिस लीपापोती कर सकती है। क्योंकि पुलिस की पुरानी कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है