Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,122,986
मामले (भारत)
114,822,832
मामले (दुनिया)

Medical College जोलसप्पड़ को जल्द मिलेगा अपना भवन, 355 करोड़ मंजूर

Medical College जोलसप्पड़ को जल्द मिलेगा अपना भवन, 355 करोड़ मंजूर

- Advertisement -

नादौन। जोलसप्पड़ स्थित मेडिकल कॉलेज (Medical college) को जल्द ही अपना भवन मिल जाएगा। कॉलेज के प्रशासनिक, एकेडमिक व अन्य भवनों के निर्माण के लिए 355 करोड़ रुपये के बजट को प्रशासकीय स्वीकृति मिल गई है। केंद्रीय लोक निर्माण विभाग कॉलेज के निर्माण कार्य को अंजाम देगा। 35 करोड़ रुपये की पहली किस्त (first installment) जल्दी जारी होगी। यह कॉलेज जोलसप्पड़ में त्रिशा बीएड कॉलेज के ऊपर व नीचे की तरफ़ बनेगा। कॉलेज के लिए भूमि पहले ही सरकार के नाम हो चुकी है। मौजूदा समय में यह मेडिकल कॉलेज अस्थायी तौर पर हमीरपुर जिला अस्पताल के भवन में चल रहा है।

यह भी पढ़ें: बीजेपी की मजबूती के लिए पांवटा में 15 और 16 मार्च को बनेगी रणनीति

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व विधायक सुखविंद्र सिंह सूक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) ने कहा कि उनका लंबा संघर्ष रंग लाया है। जल्दी कॉलेज के निर्माण के लिए पहली क़िस्त आ जाएगी। जिससे भूमि को समतल करने के साथ ही अन्य कार्य होंगे। स्वीकृत राशि चरणबद्ध तरीके से जारी होगी। सूक्खू ने कहा कि कॉलेज मंजूर होने के 6 साल बाद ही सही पर नादौन विधानसभा क्षेत्र के लोगों के अच्छे दिन आ गए हैं। बीजेपी की केंद्र व प्रदेश सरकार ने कॉलेज निर्माण की राह में अनेक रोड़े अटकाएए लेकिन अंत में जीत आम जनता की हुई।

 

सूक्खू ने कॉलेज निर्माण को लेकर आरडी धीमान से की थी मुलाकात

सुखविंद्र सूक्खू ने बताया कि बीते दिनों उन्होंने शिमला में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान से प्रदेश सचिवालय में कॉलेज निर्माण को लेकर मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था कि मेडिकल कॉलेज का नींव पत्थर दो साल पहले रखा जा चुका है। बावजूद इसके आज तक एक भी ईंट निर्माण के नाम पर नहीं लगी। मेडिकल कॉलेज राजनीति का शिकार हो रहा है। उन्होंने धीमान से जल्दी प्रशासनिक एवं अन्य भवनों का निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग की थी। बजट स्वीकृत करने के लिए सूक्खू ने स्वास्थ्य सचिव आरडी धीमान का धन्यवाद व्यक्त किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है