×

Budget प्रतिक्रियाः गरीबों का हितैषी MODI सरकार का चौथा बजट

Budget प्रतिक्रियाः गरीबों का हितैषी MODI सरकार का चौथा बजट

- Advertisement -

नई दिल्ली। बीजेपी सांसद शांता कुमार ने बजट को लक्षित बजट बताया है। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार का चौथा सामान्य बजट सही मायनों में अन्त्योदय को लक्षित बजट है।  सरकार द्वारा अन्त्योदय मिशन के माध्यम से एक करोड़ अति गरीब लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाने का प्रस्ताव इस दिशा में सराहनीय पहल है। वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने कहा कि वर्तमान बजट इस दृष्टि से भी ऐतिहासिक है कि सरकार ने भ्रष्टाचार के मूल कारण राजनीतिक दलों की फंडिंग पर अंकुश लगा कर राजनीतिक सदाचार की ओर कदम बढ़ाया है। उन्होंने कहा है कि यह निर्णय नोटबंदी के बाद दूसरा ऐतिहासिक निर्णय है।
  • शांता कुमार बोले, राजनीतिक फंडिंग पर अकुंश लगाना सराहनीय
शांता कुमार ने कहा कि सरकार ने वर्तमान बजट में ग्रामीण क्षेत्रों के विकास की ओर अधिक प्रस्तावों को केंद्रित किया है। उन्होंने कहा मनरेगा के अंतर्गत 48,000 करोड़ का आवंटन इस आशय का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि युवाओं को कौशल विकास के लिए प्रशिक्षण और महिलाओं के लिए विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत पर्याप्त राहत देश के विकास में नई दिशा प्रदान करेगा। शांता कुमार ने कहा कि आर्थिक अपराधियों की संपत्ति जब्त करने का प्रस्ताव भ्रष्टाचार मुक्त भारत की कल्पना को आधार प्रदान करेगा। उनका कहना है कि बजट आम लोगों के हित में हैं। 

धूमल बोले, Jaitley के क्रांतिकारी कदम से मजबूत होगी Economy 

हमीरपुर। नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने वर्ष 2017-18 के बजट को ऐतिहासिक करार दिया है। उन्होंने इसे साहसिक व संतुलित बजट प्रस्तुत करने के लिए वित्त मंत्री अरूण जेटली को बधाई दी और कहा कि विकास की गति को आगे बढ़ाते हुए वित मंत्री ने एक ऐसा स्वप्निल बजट प्रस्तुत किया है जिससे देश के किसान,बागवान, नौजवान, महिला, मध्यम वर्ग, दलित, पीड़ित व शोषित वर्ग को अपने सपने को साकार करने के अवसर प्राप्त होंगे। धूमल ने कहा कि वित्तीय घाटे को बढ़ाए बिना जो क्रान्तिकारी कदम उठाए गए हैं उससे देश की अर्थव्यवस्था में मजबूती के साथ-साथ विकास की गति में भी तेजी आएगी। बुनियादी ढांचे के विकास के लिए निवेश को बढ़ाए जाने से अर्थतंत्र के सशक्त होने से गरीबी में कमी आएगी। सामाजिक कल्याण, कृषि, महिला कल्याण, स्वास्थ्य क्षेत्र, मनरेगा व कौशल विकास जैसे क्षेत्रों में बजटीय बृद्धि से सामाजिक कल्याण के साथ-साथ देश आर्थिक रूप से संपन्न होने की दिशा में एक बड़ी छलांग लगाएगा।


Anurag ने बजट को ऐतिहासिक बताया  

नई दिल्ली। सांसद अनुराग ठाकुर ने आम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि 2017 का बजट अपने आप में एक ऐतिहासिक है, क्योंकि कई चीजें पहली बार हुई हैं जैसे रेल बजट का सामान्य बजट में विलय और बजट लगभग एक महीने पहले पेश करना ताकि वित्त वर्ष पूर्ण होने से पहले यह लोकसभा द्वारा पारित हो और सरकार को अपनी योजनाओं में खर्च करना आसान हो। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों को किसी भी स्रोत से 2000 रुपयों से ज्यादा का चंदा लेने पर पाबंदी लगना एक महत्वपूर्ण कदम है जिससे राजनीति में और भी ज्यादा पारदर्शिता  आएगी। अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह एक विकास उन्मुख बजट है जो सरकार की हर वर्ग को साथ लेकर चलने की प्रतिबद्धता दिखाता है। स्किल डेवलपमेंट क्षेत्र में सरकार की निश्चितता दिखती है। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए 2019 तक 1 करोड़ घर बनाने का लक्ष्य निश्चित रूप से सराहनीय है और इसके लिए सरकार की तारीफ करनी होगी।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है