Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

Budget session: ये क्या! Departments में तैनात 63 दागदार छवि वाले Officer

Budget session: ये क्या! Departments में तैनात 63 दागदार छवि वाले Officer

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश में विभिन्न विभागों में दागदार छवि के 63 अफसर तैनात हैं और इनमें से 27 अफसर ऐसे हैं, जिन्हें संवेदनशील पदों पर तैनात किया गया है। सीएम वीरभद्र सिंह ने आज सदन में प्रश्नकाल के दौरान यह जानकारी दी। सीएम ने सदन में कहा कि सरकार में उन दागी अफसरों को संवेदनशील पदों से हटाने के मामले पर विचार करेगी।


  • प्रश्नकाल के दौरान बीजेपी सदस्य नरेंद्र ठाकुर के सवाल का सीएम का  जवाब
  • कहा, 27 अफसरों को संवेदनशील पदों पर किया गया तैनात

बीजेपी सदस्य नरेंद्र ठाकुर ने इस संबंध में सवाल किया था कि राज्य में ऐसे कितने पद हैं, जिनकी छवि दागदार हैं और इनमें से कितने संवेदनशील पदों पर बिठाए गए हैं। उन्होंने ऊर्जा के सभी दागी अफसरों को संवेदनशील पदों पर बैठाने पर एतराज जताया और कहा कि इस संबंध में सरकार ने जो कारण दिया है वह सही नहीं है, क्योंकि ऊर्जा में कई ऐसे पद हैं जो संवेदनशील नहीं है। ऐसे में उन्हें इस बारे में फिर से विचार करना चाहिए।

सीएम ने वीरभद्र सिंह ने कहा कि राज्य में जितने भी दागदार छवि के अधिकारी हैं, उन्हें गैर संवेदनशील पदों पर बिठाया है, लेकिन कुछ को संवेदनशील पर बिठाया है। उन्होंने जानकारी दी कि आईपीएच में 11, पुलिस में 4, ऊर्जा में 14, कार्मिक में 1,लोकनिर्माण विभाग में 12, ग्रामीण विकास में 5, राजस्व में 1, सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग में 1, परिवहन में 1, तकनीकी शिक्षा में 1, शिक्षा में 1, उद्योग में 1, वन में 3, स्वास्थ्य एवं हैल्थ सेफ्टी में 4, आबकारी व कराधान में 1 और कृषि विभाग में 1 अधिकारी दागदार छवि का है। इनमें से लोकनिर्माण में 4, ग्रामीण विकास में 5, राजस्व में 1, शिक्षा में 1, स्वास्थ्य व हेल्थ सेफ्टी में 2 और ऊर्जा में 14 अधिकारी को संवेदनशील पदों पर बिठाया गया है। नरेंद्र ठाकुर ने दागी अफसरों को संवेदनशील पदों से हटाने की मांगी और इस पर सीएम ने कहा कि सरकार इस मामले पर फिर से विचार करेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है