Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

Budget session : बजट अनुमान पर चर्चा आज से, Govt व Opposition में होगा टकराव !

Budget session : बजट अनुमान पर चर्चा आज से, Govt व Opposition में होगा टकराव !

- Advertisement -

शिमला। देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणामों की गूंज आज विधानसभा में सुनाई देगी। तीन दिन के अवकाश के बाद आज फिर से सदन की बैठक होगी। आज सदन में सीएम वीरभद्र सिंह द्वारा पेश किए गए बजट अनुमानों पर चर्चा शुरू होगी और नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल इस पर चर्चा शुरू करेंगे।

  • नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल बजट पर रखेंगे बात, कमियां करेंगे उजागर

धूमल चर्चा शुरू कर बजट पर अपनी बात रखेंगे और इसमें क्या-क्या कमियां हैं और इसमें किए गए वादों को लेकर सवाल खड़ा करेंगे। बजट में बेरोजगारी भत्ते से लेकर राज्य के विकास का पूरा खाका खींचा गया है और इसमें क्या कमियां हैं, उसे धूमल उजागर करेंगे। इसके साथ-साथ कर्ज में डूबी सरकार के वित्त प्रबंधन पर भी बात रखेंगे। ऐसे में सदन के भीतर धूमल और सीएम वीरभद्र सिंह के बीच नोक-झोंक होना तय है। धूमल के तंज पर सीएम की तरफ से पलटवार जरूर होगा और इससे सदन में माहौल गरमाना तय है।

बजट चर्चा में सत्तापक्ष के सदस्य भी हिस्सा लेंगे और वे सरकार का गुणगान करेंगे और विपक्ष पर हमला बोलेंगे। ऐसे में आज से सदन में आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर शुरू होगा सदन में तीखी नोक-झोंक भी हो सकती है। सदन की कार्यवाही प्रश्नकाल से शुरू होगी और इस दौरान भी विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश करेगा। आज जो सवाल सदन का माहौल गरमा सकते हैं, उनमें किसानों की कर्ज माफी और केद्र द्वारा मंजूर किए गए नेशनल हाईवे की डीपीआर का मामला है। इन मुद्दों पर सदन में विपक्ष हो-हल्ला करेंगे। खासकर पिछले वर्ष स्वीकृत किए गए एनएच पर सत्तापक्ष और विपक्ष में तकरार होगी क्योंकि इस मुद्दे पर विपक्ष पहले भी सरकार पर हमला बोल चुका है और डीपीआर तैयार करने में देरी करने का आरोप लगा चुका है, जबकि सरकार कह चुकी है कि डीपीआर के लिए केंद्र ने पैसा ही स्वीकृति नहीं किया और जो पैसा जारी किया वह भी देरी से। देरी से पैसा जारी करने के बाद डीपीआर के लिए टेंडर में भी देरी होना लाजिमी है। कुल मिलाकर आज सदन में सत्तापक्ष और विपक्ष में टकराव के आसार हैं और इससे सदन का माहौल गरमाना तय माना जा रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है