Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

Budget session: पीडब्ल्यूडी में खरीद पर CM से भिड़े महेंद्र सिंह

Budget session: पीडब्ल्यूडी में खरीद पर CM से भिड़े महेंद्र सिंह

- Advertisement -

शिमला। पीडब्ल्यूडी में खरीद फरोख्त को लेकर हुए सवाल जवाब में सीएम वीरभद्र सिंह और बीजेपी सदस्य महेंद्र सिंह एक दूसरे के आमने सामने आ गए। इस दौरान दोनों के बीच नोंक झोंक भी हुई और सदन का माहौल पूरी तरह से गरमा गया। महेंद्र सिंह ने लोक निर्माण विभाग में सामग्री की खरीद को लेकर सवाल किया था और इसमें दी गई जानकारी पर महेंद्र सिंह ने असंतुष्टि जताई थी। उनका कहना था कि जैसा सवाल किया गया था, वैसा जवाब नहीं आया है।

  • सीएम के जवाब से असंतुष्ट महेंद्र भड़के, वीरभद्र से हो गई नोंक झोंक
  • महेंद्र सिंह बोले, क्रैश बैरियर पर आया दो तरह का रिप्लाई

उन्होंने क्रैश बैरियर को लेकर सवाल किया और कहा कि इसे लेकर दो तरह के रिप्लाई आए हैं। आज जो जवाब आया है, उसके मुताबिक 38400.69 रनिंग मीटर क्रैश बैरियर लगे और पिछले वर्ष जवाब दिया था कि 125029 रनिंग मीटर क्रैश बैरियर लगे। ऐसे में असलियत क्या है। सीएम ने कहा कि एनएच के तहत 125-29 रनिंग मीटर के क्रैश बैरियर लगे हैं और आज जो जवाब दिया है, उसमें राज्य में एनएच के अलावा सड़कों पर लगाए गए क्रैश बैरियर का उत्तर है। इस पर महेंद्र सिंह बोले कि क्रैश बैरियर तो लोक निर्माण विभाग ने ही लगाए हैं और एनएच भी उसी का एक विंग है। 


उन्होंने कहा कि क्रैश बैरियर में तीन पार्ट्स लगते हैं,लेकिन आजकल जो लगाए जा रहे हैं, उसमें दो पार्ट्स लगाए जा रहे हैं। ऐसे में क्या सरकार इसकी छानबीन करवाएगी कि पूरे पार्ट्स क्यों नहीं लग रहे, जबकि खरीद को पैमेंट पूरी हुई है। सीएम ने कहा कि सदस्य ऐसे बात कर रहे हैं जैसे कोई रहस्यमयी बात हो। उन्होंने कहा कि इसमें कोई रहस्य वाली बात नहीं है। पहले जो जानकारी दी गई थी वह एनएच की थी और अब बाकी सड़कों की है। इस बीच, महेंद्र सिंह ने विभाग में स्टील की खरीद का मुद्दा उठाया। जब वे बोल रहे थे तो सीएम कुछ कहने लगे, लेकिन इस बीच महेंद्र सिंह बोले कि प्रश्न करना उनका अधिकार है। इस पर सीएम ने कहा कि पूछने का अधिकार केवल उनका ही नहीं है, सदन में बैठे सभी सदस्यों का है। उन्होंने महेंद्र से कहा-बी ब्रीफ। इस पर विधानसभा अध्यक्ष बीबीएल बुटेल ने कहा कि सदस्य छोटा सवाल करें। फिर महेंद्र सिंह ने कहा कि सीएम जवाब नहीं दे रहे हैं और वे बार-बार अफसरों के पास जाकर जानकारी ले रहे हैं। इसके बाद सीएम बोले की स्टील की खरीद सेल के माध्यम से ली जाती है और सदस्य को पहले ही विस्तृत जानकारी दी गई है। उन्होंने जवाब के दस्तावेज को दिखाते हुए कहा कि वे इस जानकारी पहले पूरी तरह से पढ़ें और फिर उसके बाद पूछे और जो जानकारी वे चाहते हैं वह उन्हें दे दी जाएगी।

चार्जशीट को लेकर भी उठा मामला

विधानसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान चार्जशीट को लेकर मामला उठा। बीजेपी सदस्य महेंद्र सिंह ने इसे लेकर सवाल किया था। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सरकार के खिलाफ कई चार्जशीट दी हैं और उस पर कब-कब क्या कार्रवाई की गई है, उसकी जानकारी सदन में रखी जाए। इस पर सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि अभी इसकी सूचना एकत्र की जा रही है। सीएम ने कहा कि जब उत्तर बनेगा सदन में रखा जाएगा। वहीं महेंद्र सिंह ने कहा कि एक चार्जशीट 1998 में पं सुखराम ने भी आपके (वीरभद्र सिंह) खिलाफ दी थी। उस पर क्या हुआ। क्या उनसे आपका समझौता हो गया है। क्योंकि उनके बेटे को आपने मंत्री बनाया है। सीएम ने कहा कि सदस्य ने जो सूचना मांगी है, जब उपलब्ध होगी वे दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वे किसी से नहीं डरते। जो जवाब होगा, उसे सामने रखेंगे और जो जांच होगी वह दी जाएगी।

…जब चर्चा के दौरान खुद ही घिर गए MLA महेंद्र सिंह

शिमला।  बीजेपी विधायक महेंद्र सिंह ने आज राज्य सरकार पर हमले बोले। उन्होंने उद्योग, आईपीएच, स्वास्थ्य समेत कई विभागों की कार्यप्रणाली पर निशाना साधा, लेकिन जैसे ही उन्होंने क्रशर का मामला उठाया, वे खुद ही इसमें घिर गए।  दरअसल, हुआ यूं कि राज्यपाल के अभिभाषण पर चल रही चर्चा के दौरान आज जब बीजेपी सदस्य महेंद्र सिंह बोल रहे थे, तो उन्होंने क्रशर की रायल्टी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कई क्रशर मालिकों ने रायल्टी का पैस नहीं दिया है और यह करीब 300 करोड़ रुपए है और यह रायल्टी सरार के खजाने में आनी है। उन्होंने कहा कि रायल्टी न वसूलने के कारण उद्योग विभाग पर अंगुली उठ रही है और उद्योग मंत्री से पूछा कि कहीं यह आपकी छत्रछाया में तो नहीं हो रही।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है