×

विस अध्यक्ष बुटेल व नेता प्रतिपक्ष धूमल के बीच गहमागहमी

विस अध्यक्ष बुटेल व नेता प्रतिपक्ष धूमल के बीच गहमागहमी

- Advertisement -

Budget session himachal : शिमला। ब्रेक के बाद शुरू हुए बजट सत्र का दूसरा दिन आज हंगामे भरा रहा है। एक तरफ जहां सदन के अंदर माहौल गर्म रहा, वहीं बाहर भी सयासी तपिश सूर्ख रही। सदन स्थगित के मुद्दे पर जहां सीएम वीरभद्र सिंह व पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल आमने-सामने आते दिखे, वहीं कट मोशन से संबंधित शिकायत पर नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल बीजेपी विधायकों व विधानसभा स्पीकर बृज बिहारी लाल बुटेल के बीच गहमागहमी से माहौल तनावपूर्ण हो गया। बता दें कि प्रेस कांफ्रेंस के बाद नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल की अध्यक्षता में बीजेपी विधायक विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल से मिले और कट मोशन से संबंधित शिकायत की।


  • तनावपूर्ण हुआ माहौल, कट मोशन से संबंधित शिकायत लेकर पहुंचे थे बीजेपी विधायक

इस पर स्पीकर के कमरे में बीजेपी विधायकों एवं स्पीकर के मध्य गहमागहमी हो गई और माहौल तनावपूर्ण हो गया। जहां स्पीकर विधायकों एवं धूमल को शांत करने का प्रयास करते रहे।  वहीं, बीजेपी के विधायक स्पीकर पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप जड़ते रहे। तनाव की इस स्थिति का परिणाम कल सदन में देखने को मिल सकता है। ऐसे में सदन का कल का दिन हंगामेदार होने की संभावना है।

अपनी ही सरकार पर बरसे कालिया, विपक्ष ने थपथपाई मेंजे

शिमला। विधानसभा में आज उस वक्त स्थिति असहज हो गई, जब सत्ताधारी विधायक और एआईसीसी सचिव राकेश कालिया ने अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया। हुआ यूं कि प्रश्नकाल के दौरान जब चिंतपूर्णी और गगरेट हलके की सीवरेज सिस्टम को लेकर सवाल लगा था तो राकेश कालिया अपनी सरकार पर बरस पड़े। कालिया ने कहा कि यदि योजना के लिए बजट ही उपलब्ध नहीं है, तो फाउंडेशन स्टोन रखने का क्या फायदा है। उन्होंने कहा कि इस योजना के सिरे न चढ़ने के लिए दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि समाचार पत्रों में छप रहा है और आरोप लग रहे हैं कि बिना बजट के शिलान्यास के फट्टे लग रहे हैं।

  • चिंतपूर्णी और गगरेट हलके की सीवरेज सिस्टम को लेकर उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि जब सरकार के पास पैसा ही नहीं है, तो फिर वह शिलान्यास की पट्टिकाएं क्यों लगा रही है। ऐसा नहीं होना चाहिए। इस पर विपक्षी सदस्यों ने मेंजे थपथपा कर उनका समर्थन किया। कालिया ने कहा कि पैसा पड़ा है और उसे जारी नहीं किया जाता। ऐसे अफसरों पर कार्रवाई की जानी चाहिए।  कालिया के उग्र तेवर देख सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स ने उन्हें आश्वस्त किया कि गगरेट विधानसभा में सीवरेज सुविधा उपलब्ध करवाने वाली योजना पर कार्य इसी माह शुरू कर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए बजट जल्द जारी किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि राकेश कालिया बहुत शरीफ व्यक्ति हैं और वे काम भी अच्छा करते हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना के लिए उपयुक्त बजट जारी किया गया है और निविदाएं आमंत्रित करने के लिए विभागीय प्रक्रिया जारी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है