×

Budget Session: 5 हजार के चालान पर बोले सीएम जयराम- भय का माहौल नहीं बनना चाहिए

प्वाइंट ऑफ आर्डर के तहत नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने उठाया मामला

Budget Session: 5 हजार के चालान पर बोले सीएम जयराम- भय का माहौल नहीं बनना चाहिए

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र ( Budget Session of Himachal Pradesh vidhansabha) का आखिरी दिन है। सदन की कार्यवाही के में ऊना ज़िले में मास्क नहीं पहनने के मामले में भारी भरकम चालान को लेकर प्वाइंट ऑफ आर्डर के तहत नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ( Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) ने उठाया । प्रदेश के कई जिलों में खासकर ऊना ज़िले( Una district) में जिला प्रशासन द्वारा मास्क नहीं पहनने वालों के 5 हज़ार के भारी भरकम चालान करने के आदेश का मामला उठाते हुए कहा कि इस तरह से कारोना नियंत्रित नहीं हो सकता , सरकार को जागरूकता अभियान चलाना चाहिए। इस पर सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur) ने कहा संक्रमण के मामले बढ़ना चिंताजनक है लेकिन इस तरह से भारी भरकम चालान को लेकर सरकार ज़िला प्रशासन को दिशा-निर्देश जारी करेगी। बचाव ज़रूरी है लेकिन इस तरह से भय का माहौल भी नहीं बनना चाहिए। कांग्रेस के विधायक हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि चालान की शुरुआत सदन से होनी चाहिए क्योंकि यहां पर भी बहुत सारे विधायकों ने मास्क( Mask) नहीं पहने है।


यह भी पढ़ें: #HP_Corona: इस जिला में बिना मास्क 5 हजार जुर्माना, सामूहिक भोज को अनुमति जरूरी

कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करेगी जय़राम सरकार

प्रश्नकाल के दौरान स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने बताया कि जयराम सरकार कोरोना योद्धाओं ( Corona warriors) को सम्मानित करेगी। नाचन के विधायक विनोद कुमार के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि एक वर्ष के दौरान कोरोना संक्रमितों ( Corona infected) की सेवा करने वाले डॉक्टर्स , नर्सिज, पैरामेडिकल स्टाफ , सफाई कर्मचारी व आसा वर्कर्स आदि को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सम्मान करने का तरीका जल्द तय किया जाएगा। आईजीएमसी में मार्च 2020 से मार्च 2021 तक 225 चिकित्सकों को कोरोना हुआ है कोरोना काल में 728 डॉक्टर्स ने सेवाएं दी है। इन में से 205 ने विशेष कोविड सेंटर में सेवाएं दी है।

इससे पहले बिलासपुर में स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों का मामला भी गूंजा। नैना देवी से कांग्रेस के विधायक रामलाल ठाकुर के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिला बिलासपुर में स्वास्थ्य विभाग में 661 पद खाली है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है