×

First Breaking : बजट पारित होने के साथ ही Himachal vidhansabha अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

First Breaking : बजट पारित होने के साथ ही Himachal vidhansabha अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खौफ के बीच हिमाचल विधानसभा (Himachal vidhansabha) के बजट सत्र की कार्यवाही सोमवार को मात्र दो घंटे की अवधि तक चलने के बाद ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पहले हिमाचल विधानसभा में सोमवार को 49,131 करोड़ के सकल बजट को पारित किया गया। सीएम जयराम ठाकुर ने 49,131 करोड़ रूपए का बजट पास करने का प्रस्ताव रखा। विपक्ष ने सहमति जताते हुए प्रस्ताव पारित कर दिया।


यह भी पढ़ें : बिग ब्रेकिंग : Corona के बढ़ते संक्रमण के बीच हिमाचल Lockdown

सदन में 1973 नियम(16) के तहत संसदीय मंत्री सुरेश भारद्वाज ने प्रस्ताव लाया कि संसदीय नियमों के मुताबिक़ हिमाचल प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही को अनिश्चित काल के लिए स्थगित किया जाए। इस पर विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने अपनी सहमति जताते हुए कहा कि इस वैश्विक महामारी के चलते सदन को स्थगित किया जाना जरुरी है लेकिन 7 बैठकों को अगले मॉनसून सत्र व शीतकालीन सत्र में जोड़ा जाएं ताकि 35 बैठके पूरी हो सकें।

इस पर संसदीय मंत्री ने हामी भरी व विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि जो भी कार्य लगे है उनको पास समझा जाए ओर बजट को भी पास समझा जाए। इनको गलिटेन द्वारा पास किया जाएगा। इस पर विपक्ष सहित समूचा सदन एक मत दिखा। इस सत्र के दौरान कुल 14 बैठके हुईं। इससे पहले सदन ने पूर्व सदस्य रिखी राम कौंडल को श्रद्धांजलि दी, उनका हाल ही में निधन हुआ है।

सीएम जयराम ने शोकोद्गार प्रस्ताव में कहा कि 5 जनवरी 1947 को जन्में रिखी राम कौंडल ने समाज की सेवा की। उनके साथ काम करने का मौका मिला। हाल ही में पांवटा में आयोजित बीजेपी की बैठक वे सभी से मिले थे। उन्हें शिमला आ कर मिलने को भी कहा था। पांवटा में इस बात की किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि उनके साथ ऐसा होगा। भगवान उनके परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति दें। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि रिखी राम कौंडल 5 बार विधायक रहे। हाल ही में उनसे मुलाकात हुई थी। उन्होंने काग्रेस से राजनीति के क्षेत्र में कदम रखा था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है