Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

Budget Session: राष्ट्रपति ने एक साथ चुनाव करवाने पर दिया जोर

Budget Session: राष्ट्रपति ने एक साथ चुनाव करवाने पर दिया जोर

- Advertisement -

नई दिल्ली। एक साथ चुनाव का मुद्दा इनदिनों खासा चर्चा का विषय बना हुआ है। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने अभिभाषण के साथ बजट सत्र की शुरुआत कर दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ शुरु हुए बजट सत्र में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। एक ओर जहां राष्ट्रपति ने बजट सत्र की शुरुआत करते हुए अपने संबोधन में सरकार की उपलब्धियों और एजेंडा को सबके सामने रखने के साथ – साथ देशवासियों को गणतंत्र दिवस और त्योहारों की बधाई दी, तो वहीं राष्ट्रपति एक साथ चुनाव करवाए जाने पर जोर देते हुए भी नजर आए। राष्ट्रपति ने कहा कि बार-बार चुनाव होने से विकास पर असर पड़ता है।


केंद्र सरकार का दस्तावेज होता है राष्ट्रपति का अभिभाषण

बता दें कि बतौर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का यह पहला अभिभाषण है। राष्ट्रपति का अभिभाषण केंद्र सरकार का दस्तावेज होता है जिसमें केंद्र सरकार की पिछले साल की उपलब्धियों के साथ-साथ आगामी वित्तीय वर्ष के लिए सरकार के नजरिये, योजनाओं और एजेंडा का तैयार खाका होता है।


अपने अभिभाषण में राष्ट्रपति ने सरकार द्वारा गरीब को घर देने का लक्ष्य, नई स्वास्थ्य नीति पर दिया जाने वाले जोर, तुष्टिकरण नहीं सशक्तिकरण, सरकार द्वारा किसानों की आय दोगुना करने का लक्ष्य, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को बढ़ावा, उच्च शिक्षा, कुंभ मेले को मिली नई पहचान, डिजिटल साक्षरता को बढ़ावा, बुलेट ट्रेन पर शुरु करवाए गए काम, छोटे शहरों में उड़ानों को बढ़ावा और आधार की तारीफ के साथ ही डिफेंस सेक्टर में नई नीति व विदेश में बढ़े देश के मान सहित अन्ह कई अहम मुद्दों पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें: जब छलक आईं राष्ट्रपति कोविंद की आंखें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है