Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

Budget Session: सामाजिक सुरक्षा पेंशन व Staff Nurses की भर्ती का उठेगा मामला

Budget Session: सामाजिक सुरक्षा पेंशन व Staff Nurses की भर्ती का उठेगा मामला

- Advertisement -

budget session: शिमला। विधानसभा में आज सामाजिक सुरक्षा पेंशन और स्टाफ नर्सों की नियुक्ति का मामला उठेगा। इसके साथ-साथ चिंतपूर्णी और गगरेट की सीवरेज योजना को लेकर भी सदन में चर्चा होगी। प्रश्नकाल में ये मुद्दे उठेंगे और इन पर संबंधित विभाग के मंत्री सरकार का पक्ष रखेंगे। प्रश्नकाल के बाद नियम-62 के तहत सिर और टांग काटकर तेंदुआ फेंक गए शिकारी मामले को बीजेपी सदस्य ठाकुर गुलाब सिंह उठाएंगे।


आज सदन में कटौती प्रस्तावों पर चर्चा होगी और विपक्षी सदस्यों द्वारा पेश किए जाने वाले इन प्रस्तावों का सरकार जवाब देगी। सदन में आज प्रश्नकाल के दौरान प्रदेश में प्रदान की जा रही सामाजिक सुरक्षा पेंशन का मामला भी उठेगा । पांच विधायकों ने इस संबंध में सवाल किए हैं। बीजेपी सदस्य जयराम ठाकुर, महेश्वर सिंह, रणधीर शर्मा, कृष्णलाल ठाकुर और विक्रम सिंह जरियाल ने इसकी विस्तृत जानकारी मांगी है। उन्होंने यह भी जानना चाहा है कि अब तक कितने मामले सरकार के पास पेंडिंग हैं, जिन्होंने आवेदन किया है और यह पेंशन नहीं मिली है।


प्रश्नकाल के दौरान स्टाफ नर्सों की नियुक्ति का मामला भी गूंज सकता है। कांग्रेस सदस्य अनिरुद्ध सिंह ने सवाल किया है कि जिन स्टाफ नर्सों की नियुक्त स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड हमीरपुर के माध्यम से की गई है, उन्हें रोगी कल्याण समिति के माध्यम से क्यों तैनाती दी गई। उन्हें सीधे अनुबंध पर क्यों तैनाती नहीं दी गई। इसके अलावा उन्हें अनुबंध पर कब लाया जाएगा, इसे लेकर भी स्वास्थ्य मंत्री से जानकारी मांगी गई है।

चिंतपूर्णी के विधायक राकेश कालिया और गगरेट के विधायक कुलदीप कुमार ने चिंतपूर्णी और गगरेट हलकों में सीवरेज सिस्टम स्थापित करने को लेकर उठाए गए कदमों की जानकारी मांगी है, साथ ही जानना चाहा है कि ये योजनाएं कब तक पूरी होंगी, जबकि कांगड़ा के विधायक पवन काजल ने उनके हलके की कोहला पेयजल योजना को पूरा होने के बाद भी शुरू न करने के क्या कारण हैं। यह योजना कब शुरू होगी, इसकी भी उन्होंने जानकारी मांगी है।

सदन में प्रश्नकाल के बाद नियम-62 के तहत ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के माध्यम से बीजेपी सदस्य ठाकुर गुलाब सिंह तेंदुआ के मारे जाने का मामला उठाएंगे। उनके प्रस्ताव पर वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी सदन में जानकारी देंगे। सदन में आज विपक्षी सदस्यों द्वारा दिए गए कटौती प्रस्ताव पर चर्चा होगी। इस कड़ी में पहले कल के लंबित स्वास्थ्य सेवाओं के लंबित मामले पर स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह जवाब देंगे। उसके बाद सदन में अन्य कटौती प्रस्तावों पर चर्चा होगी और फिर शाम तक इन पर चर्चा होगी फिर संबंधित विभागों के मंत्री उनके जवाब देंगे।

CM का जवाबः मेरा कोई रिश्तेदार शराब कारोबार में नहीं

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है