Expand

बुमराह के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया , पहली पारी 151 रन पर सिमटी

बुमराह ने तीसरी बार लिए पांच या उससे ज्यादा विकेट

बुमराह के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया , पहली पारी 151 रन पर सिमटी

- Advertisement -

नई दिल्ली। मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन बुमराह के तूफान के आगे पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 151 रन पर ढेर हो गई। तेजगेदबाज जसमीत बुमराह ने 33 रन देकर 6 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलियाई पारी को 151 रनों पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 27 ओवर में पांच विकेट खोकर 54 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल 28* और ऋषभ पंत 6* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। इंडिया की कुल बढ़त 346 रन की हो चुकी है।

पहली पारी के आधार पर भारत को मिली 292 रनों की बढ़त

जसप्रीत बुमराह (15.5 ओवर, 4 मेडल, 33 रन, 6 विकेट) की घातक बोलिंग की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी 151 रनों पर समेट दी। पहली पारी के आधार पर भारत के पास 292 रनों की बढ़त है। बुमराह के अलावा भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट झटके, जबकि इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के खाते में एक-एक विकेट गया। मेजबान टीम की ओर से बेस्ट स्कोरर कप्तान टिम पेन और मार्कस हैरिस रहे। इन दोनों ने 22-22 रन की पारी खेली।

इशांत शर्मा ने दिलाई पहली सफलता

मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे दिन 8 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसे उम्मीद थी कि फिंच और हैरिस बड़ी साझेदारी करते हुए अच्छी शुरुआत देंगे, लेकिन इशांत शर्मा ने ऐसा होने नहीं दिया। स्कोर में अभी 16 (टीम का कुल स्कोर 24 रन) रन ही जुड़े थे कि भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने ओपनर फिंच को मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट कराते हुए भारत को पहली सफलता दिला दी। फिंच ने 36 गेंदों में 1 चौका की मदद से 8 रन बनाए।

यूं ढेर हुई मेजबान टीम

बदलाव के रूप में आए जडेजा ने अपने तीसरे ही ओवर में भारत को सफलता दिलाई। लंच से ठीक पहले बुमराह ने शॉन मार्श (19) को आउट कर भारत को चौथी सफलता दिला दी। लंच के तुरंत बाद बुमराह ने ट्रेविस हेडि को बोल्ड कर दिया। इसके साथ ही मेजबान टीम का स्कोर 92/5 हो गया। बुमराह का यह तीसरा विकेट रहा। टीम इंडिया का अगला शिकार मिशेल मार्श हुए। उन्हें रविंद्र जडेजा ने अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया। मार्श ने 36 गेंदों में 9 रन बनाए। सिर्फ कप्तान टिम पेन ही भारतीय आक्रमण का कुछ देर टिक कर सामना कर सके। उन्होंने 85 गेंदों में एक चौका की मदद से 22 रनों की पारी खेली। उनकी पारी को बुमराह ने समेटा। उनके आउट होते ही मेजबान की पारी सिमटने में देर नहीं लगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है