Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,045,587
मामले (भारत)
112,852,706
मामले (दुनिया)

जूता कंपनी के स्टोर में लगी आग, मजदूर झुलसे

जूता कंपनी के स्टोर में लगी आग, मजदूर झुलसे

- Advertisement -

Fire : पांवटा साहिब। तिरूपति बालाजी कंपनी में आज दोपहर अचानक आग लग गई, जिसे दमकल विभाग के कर्मचारियों ने बुझाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बहराल स्थित तिरूपति बालाजी जूता कंपनी के स्टोर में आज दोपहर करीब 2 बजे आग लग गई, जिसके तुरंत बाद इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। कंपनी के स्टोर में रखे जूता चिपकाने के कैमिकल के कनस्तरों में आग लग गई जो देखते ही देखते पूरे स्टोर में फैल गई। उसके बाद एक-एक करके कैमिकल के कनस्तर फटने लगे, जिसके कारण आग बेकाबू हो गई। कामगारों ने तुरंत इसकी सूचना दमकल विभाग को दी और स्वयं भी आग बुझाने में लग गए। कंपनी में काम कर रहे मज़दूरों ने रेत व फायर एक्सटिंग्विशर की मदद से आग बुझाने की कोशिश भी की परंतु वे आग पर काबू ना पा सके। जिसके कारण कई मज़दूरों के हाथ व पैर भी आग में झुलस गए व रेत डालते हुए अचानक एक कनस्तर फ़टने से एक मज़दूर की टांग भी बुरी तरह झुलस गई।

Fire : दमकल कर्मचारियों ने दो घंटे बाद आग पर पाया काबू

बाद में दमकल कर्मचारियों ने मौके पर 2 गाड़ियों के साथ पहुंच कर लगभग 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही की बीच में शौचालय होने के कारण आग कम्पनी में दाखिल नहीं हुई और कोई अधिक जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।  मौके पर पाया गया कि कंपनी में लगे अधिकतर फायर एक्सटिंग्विशर के सिलेंडर की अंतिम तिथि 2013 व 2016 थी, जिन्हें दोबारा रीफिल नहीं कराया गया था तभी वे आग लगते ही उसपर काबू न पा सके।

उधर, इस बारे अग्निशमन अधिकारी पांवटा शिवानन्द शर्मा ने बताया कि सूचना मिलते ही वे 2 दमकल वाहनों व पूरी टीम के साथ मात्र 10 मिनट में वहां पहुंच गए थे। कड़ी मशक्कत के बाद लगभग 2 घंटों में आग पर काबू पा लिया गया। प्राथमिक जांच में स्टोर के पास चल रही बैल्डिंग आग लगने का कारण माना जा रहा है, जिसके कारण कंपनी का लाखों का नुकसान हो गया है।

ये भी पढ़ेंः हादसाः Mobile tower खड़ा करते वक्त हादसा, दो की जान गई

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है