Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

टौंस नदी हादसा : परिजनों को सौंपे 26 शव, 9 Himachal, 17 उत्तराखंड के

- Advertisement -

शिमला। चौपाल के नेरवा के समीप उत्तराखंड की निजी के बस टौंस नदी में गिरने से 45 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में 30 पुरुष व 15 महिलाएं शामिल हैं। पुरुषों में 26 व्यस्क व 4 बच्चे और महिलाओं में 10 व्यस्क व 5 बच्चियां शामिल हैं। हादसे में मारे गए लोगों में 26 की पहचान हो चुकी है। इनमें 9 हिमाचल व 17 उत्तराखंड के रहने वाले थे। 19 शवों की शिनाख्त हो रही है। प्रशासन ने शिनाख्त होने पर 26 शवों को परिजनों के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि बस में कुल 56 लोग सवार थे। उत्तराखंड के विकास नगर से त्यूणी को ओर आ रही निजी बस (UK-16-PA0045) नेरवा के निकट गुम्मा में टौंस नदी में समा गई। हादसा  करीब 11 बजे हुआ है। प्रारंभिक सूचना के अनुसार 45 लोगों की मौत हो गई है। हादसे के घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। इनमें कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।हादसे का कारण खराब सड़कों पर चालक द्वारा लापरवाही से गाड़ी चलाना बताया जा रहा है। डीसी शिमला रोहन ठाकुर घटनास्थल पर मौजूद है और राहत कार्यों को अंजाम दे रहे हैं।

हादसे पर जताया शोक

राज्यपाल आचार्य देवव्रत तथा सीएम वीरभद्र सिंह ने नेरवा के समीप एक निजी बस दुर्घटना में मारे गए 45 यात्रियों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है।राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है तथा दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की है।सीएम ने शोक संतप्त परिवारों से गहरा शोक प्रकट किया है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की है। साथ ही सीएम ने दुर्घटना में प्रभावित परिवारों तथा घायलों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं।


मृतकों की पहचान

मृतकों में चंदन सिंह पुत्र साधु, राधा पुत्री साधु, अजब सिंह पुत्र कुरवी, राजेश पुत्र दौलत, रमोस पुत्र हरिचंद पुन्नू पुत्र सुक्खू, रितिक पुत्र चंदन सिंह , अंकुश, सुमित्रा पत्नी नंद किशार, कृतिका पत्नी कांगड़ा सिंह, सरना चौहान पत्नी पुद्धि सिंह, नंद किशोर पुत्र माया राम, शकुंतला पत्नी सोनू, नंद किशोर का बच्चा, सोहन पुत्र चतरु राम, दिव्या पत्नी सोनू, प्रोमिला, वीरेंद्र पुत्र जीवन दास, कमली  पुत्री जीवन दास, टराची, पुत्री नंद किशोर शामिल हैं

कंडक्टर बोला,46 लोग सवार थे

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड निवासी बस कंडक्टर तुलसीराम हादसे के बाद से मौके से गायब हो गया था जिसको बाद में पकड़ लिया है। उस का कहना है कि बस में 46 लोग सवार थे और उसके साथ एक और व्यक्ति ने छलांग लगाई थी। हादसा कैसे हुआ अभी इसका पता नहीं चल पाया है।

एसपी बोले, 45 लोगों की जान गई

एसपी डी डब्लयू नेगी ने हादसे में 45 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि शव निकाल लिए हैं। राहत व बचाव कार्य जारी है। चौपाल पुलिस उतराखंड पुलिस को राहत में सहयोग करेगी। उधर देहरादून से एक चौपर घटनास्थल के लिए रवाना हो गया है।  उधर, उतराखंड की ओर से एपी देहात श्वेता चौबे मौके के लिए एसडीआरएफ की टीम के साथ पहुंच गई है।

उत्तराखंड के सीएम मौके पर

हादसे की सूचना मिलने के बाद उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे हैं। हादसे के बाद रावत ने मृतकों के परिजनों को एक लाख रुपए, गंभीर घायलों को पचास हजार और आंशिक रूप से घायलों को 25 हजार रुपए देने की घोषणा की है। सीएम त्रिवेंद्र रावत ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है और सभी तरह की मदद का भरोसा जताया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है