Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

दुखद : Rampur में बस हादसा, 28 की मौत, 10 घायल

दुखद : Rampur में बस हादसा, 28 की मौत, 10 घायल

- Advertisement -

रामपुर। रिकांगपिओ से नौणी( सोलन) जा रही एक प्राइवेट बस के सतलुज नदी में गिरने से 28 लोगों की मौत हो गई। बस हादसे में 10 लोग घायल भी हैं, जिनमें से तीन लोगों की हालत गंभीर है। सभी घायलों के रामपुर के खनेरी अस्पताल ले जाया गया है। वहीं एनडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना हो चुकी है। डीसी शिमला रोहन ठाकुर ने हादसे की पुष्टि की है।
रिकांगपिओ से नौणी वाया रामपुर आ रही किंगफैड की यह बस जैसे ही खनेरी अस्पताल के पास पहुंची कि अचानक बेकाबू होकर करीब 250 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 28 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इनमें से 11 की पहचान हो गई है। एसडीएम रामपुर मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरु किया। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस की टीम स्‍थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत और बचाव कार्य में लगी है। वहीं, घायलों को खाई और नदी से निकालकर अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस के अनुसार हादसा सुबह करीब सवा नौ बजे हुआ। मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। हादसे के बाद चालक परिचालक और एक पुलिसकर्मी जिंदा बच गए। उन्हें चोटें आईं है।जाहिर है कि रामपुर में रिकांगपिओ से नौणी जा रही एक निजी बस में 28 लोगों के मारे जाने व 9 के घायल होने की सूचना है। हादसा आज सुबह हुआ। सरकार की ओर से घायलों को दस-दस हजार की फौरी राहत दी है।

हादसे में इन्हें मिले गहरे जख्म….

रोहड़ू में हुए बस हादसे में 28 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है, जबकि आठ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हादसे में घायल राम कृष्ण पुत्र प्यारे लाल, जय गोपाल पुत्र जवाहर लाल, जगदीश पुत्र माधो राम, मदन लाल पुत्र बीसा राम, मोहम्मद रमजान पुत्र नूर अहमद, सुरेंद्र पुत्र चुन्नी लाल, हर्षिता पुत्री कंवर सिंह, छेवंग छेरी, शामिल हैं। वहीं एसडीएम रामपुर के अनुसार बस हादसे में मरने वाले 28 में से 20 लोगों की पहचान हो गई है, जबकि बाकी बचे 8 लोगों की शिनाख्त की जा रही है।

हादसे में जान गंवाने वालों में इनकी हुई पहचान
रीता देवी पुत्री कंवर सिंह दादरा (रामपुर), जितेंद्र कुमार किल्बा (सांगला) पुत्र नौला चंद, कमला देवी कंधार (निचार) पत्नी शोभा राम, निशा चगोन  (किन्नौर) पत्नी विक्रांत, लीला देवी कायो (रामपुर) पत्नी सुरेश, शांति देवी सोल्डिंग (किन्नौर) पत्नी जिंद राम, लीला देवी चकागांव (निचार) पत्नी छेरिंग तंदुम, रामकृष्ण कलकर (किन्नौर) पुत्र सुंदर, छेरिंग, सोनिका कुमार शाोल्डिंग (किन्नौर) पुत्री शिवराम, राजीव राणा बड़सर (हमीरपुर) पुत्र दलीप, निखिल पूह (किन्नौर) पुत्र यतन नोरबू, सेवा राम (रामपुर), राम किशन कलकर (किन्नौर), अरविंद (निचार) , रीना कुमारी सुंगरा (निचार), पुत्री हुकूम सिंह, तिलक राज कठुआ (जम्मू) पुत्र अरचू राम, कौशल्या तंगलींग (किन्नौर) पत्नी गोपाल सिंह, सत्या देवी बाली बाछड़ (हमीरपुर) पत्नी बालक राम, प्रताप काशनी टिक्कर (रोहड़ू) पुत्र जयलाल, राम कृष्ण दलाश (आनी) पुत्र रेतु राम, श्याम लाल ढगधार (रामपुर) पुत्र दोधी राम…. 

पीएम ने रामपुर बस हादसे पर जताया शोक

पीएम नरेंद्र मोदी ने द्वीट कर रामपुर बस हादसे पर शोक जताया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जाहिर की मरने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना

हिमाचल प्रदेश के रामपुर के निकट खनेरी में हुए बस हादसे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने इस हादसे में मरने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। सोनिया ने प्रदेश सरकार से राहत व बचाव कार्य शीघ्र शुरू करने का भी आग्रह किया है। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस व पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रभावितों की मदद के लिए आगे आने का आह्वान किया है।
सीएम वीरभद्र सिंह ने खनेरी हादसे पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है। वहीं घायलों के उचित उपचार के आदेश भी दिए हैं। परिवहन मंत्री जीएस बाली ने हादसे पर शोक जताते हुए कहा है कि इस बात के प्रयास किए जा रहे हैं कि घायल को बेहतर उपचार मुहैया करवाया जाए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने खनेरी में हुए बस हादसे के प्रति शोक व्यक्त किया है।  
पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने रामपुर में हुई बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की। धूमल ने दुर्घटना में घायल हुए व्यक्तियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। उन्होंने अपील की है जो भी लोग इस दुर्घटना में घायल हुए हैं उनको शीघ्र अस्पताल में उचित स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जाएं।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है