Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

Corona से जंग के बीच सियासी संग्राम: प्रियंका की Bus लिस्ट में बाइक और ऑटो के नंबर का दावा

Corona से जंग के बीच सियासी संग्राम: प्रियंका की Bus लिस्ट में बाइक और ऑटो के नंबर का दावा

- Advertisement -

लखनऊ। पूरे देश में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) से जंग के बीच उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और सूबे की योगी सरकार में ठना सियासी संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है। बाहरी राज्यों से लौट रहे मजदूरों की सड़क हादसे में हो रही मौतों पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार के सामने कांग्रेस (Congress) की तरफ से एक हजार बच चलवाने का ऑफर पेश किया। जिसे योगी सरकार की तरफ से सोमवार शाम को मंजूरी दे दी गई।

अब इस मामले में एक नया ट्विस्ट सामने आया है। दरअसल अब कांग्रेस की तरफ से भेजी गई बसों की लिस्ट (Bus List) पर नया विवाद शुरू हो गया है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि प्रवासी श्रमिकों और कामगारों के लिए 1000 बसों की लिस्ट में कई नंबर मोटरसाइकिल, थ्री व्हीलर और कार के निकल रहे हैं।

योगी सरकार के प्रवक्ता ने किया हैरान करने वाला दावा

योगी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने जो बसों के रजिस्ट्रेशन नंबर दिए हैं, उनमें टू व्हीलर और थ्री व्हीलर के नंबर हैं। कांग्रेस फर्जीवाड़ा कर रही है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस से जो बसों के रजिस्ट्रेशन नंबर मांगे गए थे तो उन्होंने 1 हजार बसों के नंबर दिए। हमने उनकी जांच शुरू की तो चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। बसों के रजिस्ट्रेशन के नाम पर थ्री व्हीलर का रजिस्ट्रेशन नंबर निकला तो कहीं टाटा मैक्स का। सिद्धार्थनाथ सिंह ने आगे कहा कि हमने जांच की तो चौंकाने वाली बात पता चली। सरकार के पोर्टल वाहन में ही सारी जानकारियां निकाली गई हैं। उन्होंने हजार बसों के रजिस्ट्रेशन नंबर दिए हैं। बसों के नाम पर गुड्स कैरियर दे दिए। सामान ढोने वाले वाहनों से श्रमिकों को लाएंगे?

यह भी पढ़ें: Himachal के इन दो जिलों के पंचायत प्रतिनिधियों से क्या बोले जयराम-जानिए

5 बजे तक गाजियाबाद-नोएडा पहुंचा देंगे 1000 बसें: प्रियंका

वहीं यह दावा सामने आने के बाद प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह ने मंगलवार को सवा 12 बजे यूपी अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को पत्र लिखकर कहा कि ज्यादा बसें होने के चलते उनकी परमिट लेने में कुछ समय लग रहा है, लेकिन शाम पांच बजे तक सभी बसें यूपी बॉर्डर पर पहुंच जाएंगी। संदीप सिंह द्वारा लिखे गए पत्र में कहा है कि आपका पत्र हमें मंगलवार 11।5 बजे मिला है। इस संदर्भ में बताना चाहता हूं कि हमारी कुछ बसें राजस्थान से आ रही हैं और कुछ बसें दिल्ली से आ रही हैं। इनके लिए दोबारा से परमिट दिलवाने की कार्यवाही जारी है। बसों की संख्या अधिक होने के नाते इस में कुछ घंटे लगेंगे। ये सारी बसें शाम पांच बजे तक गाजियाबाद और नोएडा बॉर्डर पर पहुंच जाएंगी। शाम पांच बजे तक यात्रियों की लिस्ट और रूट मैप तैयार रखेंगे ताकि इनके संचालन में हमें कोई आपत्ती न आए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है