Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

2017 में बनी सड़क पर नहीं शुरु हुई बस सेवा , Janmanchमें भी उठाई थी समस्या

2017 में बनी सड़क पर नहीं शुरु हुई बस सेवा , Janmanchमें भी उठाई थी समस्या

- Advertisement -

हमीरपुर। प्रदेश के कई गांव सड़क सुविधा से जुड़ तो गए हैं, पर वहां के लिए बस सुविधा मुहैया नहीं हो पाई है।इसी तरह ज्योली देवी से सहेली के लिए सड़क तो वर्ष 2017 में बन गई है।लेकिन इस मार्ग पर बस सुविधा शुरु नहीं हो पाई है। बस सुविधा न होने से करीब पांच के गांवों के लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही हैं। हालांकि लोगों ने जनमंच कार्यक्रम के दौरान भी बस सुविधा के लिए गुहार लगाई जा चुकी है। वहीं परिवहन निगम जल्द इस सड़क पर बस सुविधा मुहैया करवाने का दावा कर रहा है।

यह भी पढ़ें:  शिक्षा विभाग उठाएगा Acid पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च, आरोपी का भविष्य जांच पर टिका

बड़सर उपमंडल के ज्योली देवी से सहेली सड़क पर सरकार ने लाखों रुपए खर्च तो कर दिया। लेकिन इस सड़क पर कोई भी बस सेवा उपलब्ध न होने के चलते लोगों में रोष पनप रहा है। लोगों का कहना है कि 2017 में पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह द्वारा इस सड़क का लोकार्पण किया गया था। लेकिन आज दिन तक इस सड़क पर बस सुविधा मुहैया नहीं हो पाई। लोगों का कहना है कि स्कूल व कॉलेज जाने वाले बच्चों को खासी दिक्कत उठानी पड़ती है। बच्चों को तीन से चार किलो मीटर तक पैदल चलकर बस सुविधा मिलती है। सबसे ज्यादा परेशानी उस समय होती है जब बारिश होती है तो बच्चों को स्कूल व कॉलेज पहुंचने के लिए अधिक पैसे खर्च कर निजी गाड़ियां बुलानी पड़ती हैं। लोगों ने बस सुविधा के लिए प्रदेश सरकार के लोकप्रिय कार्यक्रम जनमंच में भी बस के लिए गुहार लगाई थी । मगर अभी तक सड़क पर बस सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाई है। वहीं ग्रामीणों की माने तो सरकार ने इस सड़क के निर्माण पर करोड़ों रुपए खर्च किया है तो इस सड़क पर बस चलाई जानी चाहिए। ताकि लोगों को सुविधा मिल सके। वहीं लोगों ने सरकार व परिवहन निगम से इस सड़क पर बस सुविधा मुहैया करवाने की गुहार लगाई है।


वहीं जिला क्षेत्रीय परिवहन निगम हमीरपुर के प्रबंधक विवेक लखनपाल ने बताया कि जनमंच के दौरान लोगों ने बस सुविधा मांग की थी। इसके लिए उच्च अधिकारियों से अनुमति के लिए पत्राचार किया गया है। स्वीकृति आने पर जल्द ही परिवहन निगम की बस सुविधा लोगों को मुहैया करवा दी जाएगी। जिसे लोगों की मांग भी पूरी हो जाएगी और निगम की आमदनी में भी इजाफा होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है