Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

18 देशों की सैर कराते हुए Delhi से London की यात्रा करेगी बस; जानें प्रतिव्यक्ति कितना होगा किराया

18 देशों की सैर कराते हुए Delhi से London की यात्रा करेगी बस; जानें प्रतिव्यक्ति कितना होगा किराया

- Advertisement -

नई दिल्ली। दुनिया भर में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच जहां एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए लोगों को तमाम नियम कायदों का पालन करना पड़ रहा है, ऐसे माहौल में इस तरह की खबर पढ़कर चौंकना स्वाभाविक है। लेकिन यह खबर पूरी तरह से सच है। दरअसल, एक ट्रैवल कंपनी ने दिल्ली से लंदन दर्शन के लिए बस सेवा की घोषणा की है। गुरुग्राम की एक निजी ट्रैवलर कंपनी (Private traveler company) ने 15 अगस्त को एक बस सर्विस लॉन्च (Launch) की, जिसका नाम ‘बस टू लंदन’ (Bus to London) है। इस बस के जरिए 70 दिनों में आप दिल्ली से लंदन पहुंच सकते हैं, वो भी सड़क के रास्ते और ये सफर एक तरफा होगा। कंपनी द्वारा इंस्टाग्राम पर की गई पोस्ट के मुताबिक यह यात्रा दुनिया के 18 देशों से 20 हजार किलोमीटर का सफर तय करते हुए 70 दिन में पूरी होगी।

चार चरण में होगी यात्रा; जानें कहां-कहां से गुज़रेगी यह बस

यात्रा चार चरणों में पूरी होगी। पहले चरण में बस भारत, म्यांमार और थाईलैंड की यात्रा करेगी। दूसरे चरण में बस चीन में पर्यटकों को गोबी मरुस्थल, चीन की विशाल दीवार और सिल्क रूट की यात्रा कराएगी। तीसरे चरण में बस पर्यटकों को रूस, उज़्बेकिस्तान, कज़ाख़स्तान, किर्ग़िज़स्तान की सैर कराएगी। जबकि चौथे और अंतिम चरण में बस यूरोप के पोलैंड, लाटविया, जर्मनी, बेल्जियम, फ्रांस समेत से कई देशों से होकर लंदन पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें: आसमान में Drone उड़ा रहे थे अधिकारी, तभी बाज ने मारा झपट्टा और ….

बस में कौन-कौन करेगा सफर; क्या होगी सुविधा

‘बस टू लंदन’ के इस सफर में आपको हर सुविधा दी जाएगी। इस सफर के लिए खास तरीके की बस तैयार की जा रही है। इस बस में 20 सवारियों के बैठने का इंतजाम होगा और सभी सीटें बिजनेस क्लास (Business Class) की होंगी। बस में 20 सवारी के अलावा 4 अन्य लोग और होंगे, जिसमें एक ड्राइवर (Driver), एक एसिस्टेंट ड्राइवर (Assistant driver), ऑर्गनाइजर (Organiser) की तरफ से एक केयरटेकर और एक गाइड (Guide) भी तैनात रहेंगे।

जानें क्या होगी इस लंबी यात्रा की कीमत

एक व्यक्ति को इस सफर के लिए 10 देशों की वीजा (10 Visa) की जरूरत होगी। ट्रैवलर कंपनी की तरफ से ही वीजा का इंतजाम किया जाएगा। ‘बस टू लंदन’ के इस सफर के लिए 4 कैटगरी (Category) चुनी गईं हैं। हर एक कैटेगरी के लिए आपको अलग-अलग दाम चुकाने पड़ेंगे। दिल्ली से लंदन तक का सफर के लिए आपको 15 लाख रुपये खर्च करने होंगे। इस टूर (Tour) के लिए आपको ईएमआई (EMI) का ऑप्शन (Option) भी दिया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है