×

Bush बहनों का Obama की बेटियों को भावुक पत्र, अपनी जिंदगी खुद जीएं

Bush बहनों का Obama की बेटियों को भावुक पत्र, अपनी जिंदगी खुद जीएं

- Advertisement -

वॉशिंगटन। जब तुम अपने नए घर को देख रहे थे तो हमने तुम्हारी आंखों में चमक के साथ ही चौकन्नापन भी देखा था। जब हम आठ साल के थे तो ऐसे ही थे। राष्ट्रपति की बेटियां होने के नाते हमेशा लोगों की नजरों में रहने की चुनौती के बारे में चर्चा करते हुए बुश बहनों ने ओबामा बहनों को अपनी जिंदगी खुद जीने के लिए कहा। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश की जुड़वा बेटियों जेना बुश और बारबरा बुश ने राष्ट्रपति बराक ओबामा की बेटियों को एक खुला खत लिखा है।


  • बताया, वाइट हाउस को छोड़ने के बाद कैसी होगी जिंदगी  और क्या करना चाहिए

बुश बहनों ने खत के जरिए मालिया और साशा ओबामा को बताया है कि वाइट हाउस को छोड़ने के बाद उनकी जिंदगी कैसी होगी और उन्हें क्या-क्या करना चाहिए। इस चिट्ठी को ‘टाइम’ ने छापा है। जिसमें बुश बहनों ने सबसे पहले उस दिन की बात की है जब नवंबर 2008 में वे पहली बार ओबामा की बेटियों से मिली थीं। बुश बहनों ने लिखा है कि अब तुम दोनों विशिष्ट लोगों के क्लब में शामिल होने जा रही है, पूर्व राष्ट्रपतियों के बच्चों के क्लब में। यह एक ऐसी जिंदगी है जो तुम चाहते नहीं हो और जिसकी कोई गाइडलाइंस नहीं है।

लेकिन, तुम दोनों को आगे बढ़ने की जरूरत है। अपनी जिंदगी की कहानी खुद लिखनी है बिना अपने माता-पिता की प्रसिद्धि की परछाई के बिना। हालांकि तुम दोनों हमेशा बीते आठ सालों का अनुभव अपने साथ लेकर चलोगी। बता दें कि बुश की दोनों बेटियों ने अपना करियर राजनीति में नहीं बनाया। जेना  रिपोर्टर हैं तो वहीं बारबरा नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन ग्लोबल हेल्थ कॉर्प्स की को-फाउंडर और प्रेजिडेंट हैं। बुश बहनों ने ओबामा बहनों को वाइट हाउस छोड़ने के बाद अपनी लाइफ को इन्जॉय करने की भी सलाह दी है। बुश बहनों ने लिखा है कि कॉलेज इन्जॉय करो। जैसे हमने किया। अब तुम्हारे कंधों पर दुनिया का बोझ नहीं रहेगा। अपनी पसंद पहचानों। तुम कौन हो यह जानने की कोशिश करो। गलतियां करो। तुम्हें इसकी इजाजत है।

चिट्ठी में लिखा गया है कि हमेशा वफादार दोस्तों से घिरी रहना, जो तुम्हें जानते हों, समझते हों, तुम्हें पसंद करते हों। ऐसे दोस्त हमारे लिए कवच जैसे होते हैं। जो तुमको जज करते हैं, वे तुम्हें प्यार नहीं करते। उनकी बात की ज्यादा परवाह नहीं करनी चाहिए। तुम अपने दिल की सुनना। वाइट हाउस में अपने दिनों को याद करते हुए बुश बहनों से ओबामा बहनों से उन तमाम लोगों को भी याद रखने की सलाह दी, जिन्होंने ओबामा हाउस में उनकी देखभाल की। यहां तक कि सदा साये की तरह पीछे रहने वाले काले कोट वाले सीक्रेट एजेंट्स से अपने संबंधों को भी तवज्जो देने को कहा। बुश बहनें लिखती हैं कि बेशक, इस तरह किसी का पीछा करना किसी को नहीं सुहाता, लेकिन ये ही वे लोग हैं जो आपके लिए अपनी खुद की जिंदगी किनारे रख देते हैं। बता दें कि 20 जनवरी के बाद भी ओबामा परिवार ने छोटी बेटी साशा के हाइ स्कूल की पढ़ाई पूरी होने तक वॉशिंगटन में रहने का फैसला किया है। वहीं मालिया हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करेंगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है