×

सफाईकर्मी ने डस्टबिन में फेंक दी ढाई करोड़ की Painting, जानें पूरा वाक्या

कारोबारी एयरपोर्ट पर भूला बेशकीमती पेंटिंग

सफाईकर्मी ने डस्टबिन में फेंक दी ढाई करोड़ की Painting, जानें पूरा वाक्या

- Advertisement -

अगर आपका बेशकीमती सामान बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन या फिर एयरपोर्ट पर भूल जाए और इसके बाद आपके सामान को कूड़ा समझकर डस्टबिन (Dustbin) में फेंक दिया जाए, तो आपको कैसा लगेगा। कुछ ऐसा ही वाक्या जर्मनी के एक एयरपोर्ट(Airport) पर हुआ है। जब एक कारोबारी अपनी बेहद कीमती पेंटिंग(Painting) एयरपोर्ट पर ही भूल गया। इस पेंटिंग की कीमत 2,50,71,022 रुपये थी।


हुआ यूं कि कारोबारी इजराइल जाने के लिए हवाई अड्डा पहुंचा और विमान में सवार होने गया तो पेंटिंग को चेक इन काउंटर पर ही भूल गया। विमान द्वारा उड़ान भरने के बाद उसे इस बात का एहसास हुआ कि वो पेंटिंग एयरपोर्ट पर ही भूल आया है। फ्रांसीसी डॉक्टर और मेडिकल के विद्वान यवेस टंगू द्वारा बनाई गई बेहद महंगी पेंटिंग (precious painting) को वापिस पाने के लिए कारोबारी ने इजराइल के डसेलडोर्फ में उतरने पर पश्चिमी जर्मन शहर पुलिस से संपर्क करने का प्रयास किया और पेटिंग से संबंधित कई ईमेल भेजें।

कारोबारी बेहद परेशान हो गए क्योंकि उसकी कीमत ढाई करोड़ रुपये थी. वो इससे बेहद निराश हो गए. इसके बाद कारोबारी के भतीजे ने पेंटिंग को ढूंढने की कोशिश शुरू की। बेल्जियम से यात्रा करने के बाद लौटने पर वो हवाई अड्डे के पास स्थित पुलिस थाने पहुंचा और पेंटिंग के खोने की शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद मामला एयरपोर्ट थाने(Airport Police station) के इंस्पेक्टर माइकल डिट्ज के पास पहुंचा। इंस्पेक्टर डिट्ज ने मामले की जांच शुरू की और एयरपोर्ट पर साफ-सफाई करने वाली कंपनी से संपर्क किया। एयरपोर्ट कैंपस में मौजूद सभी रिसाइक्लिंग कंटेनरों को खंगाला गया और हवाई अड्डे के कागज अपशिष्ट कंटेनर से पेंटिंग बरामद की गई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है