Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

नामी डॉक्टर के Facebook Account का इस्तेमाल कर व्यापारी से मांगे पैसे, नाकामयाब हुई चाल

नामी डॉक्टर के Facebook Account का इस्तेमाल कर व्यापारी से मांगे पैसे, नाकामयाब हुई चाल

- Advertisement -

सुंदरनगर। देशभर में ऑनलाइन ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शातिर भोले-भाले लोगों को ठगने के लिए नए से नए हथकंडे अपना रहे हैं। ताजा घटनाक्रम में मंडी जिला के सुंदरनगर में एक व्यापारी ऑनलाइन ठगी (Online fraud) से बाल-बाल बच गया। सुंदरनगर में एक नामी सेवानिवृत्त ईएनटी स्पेश्लिस्ट डॉक्टर जगदीश शर्मा का फर्जी फेसबुक अकाउंट (Fake facebook account) बना कर शातिरों ने शहर के व्यापारी संतोष कुमार से 20 हजार रुपयों की मांग की, लेकिन संतोष कुमार ने होशियारी दिखाकर खुद को ठगने से बचा लिया।

यह भी पढ़ें:सुंदरनगरः Dental College की छात्रा से ऑनलाइन ठगी, UP के युवक-युवती गिरफ्तार

चांगर निवासी व भगवान दास मार्केट में दुकान चलाने वाले संतोष कुमार ने कहा कि वह पिछले लगभग 10 वर्ष से सोशल साइट फेसबुक पर अकाउंट बनाकर उपयोग कर रहे हैं। फेसबुक पर उनके लगभग एक हजार के करीब दोस्त हैं। पिछले दिनों उन्हें फेसबुक मैसेंजर पर उनके मित्र व शहर के नामी ईएनटी स्पेश्लिस्ट डॉ. जगदीश शर्मा की आईडी से मैसेज आया। उन्होंने उनसे अपने दोस्त के आईसीयू में भर्ती होने और 20 हजार रुपए भेजने की मांग की। शातिर ने फेसबुक मैसेंजर पर अपने लखनऊ के खाते का ब्योरा भी उन्हें दिया।

संतोष कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया (Social media) के माध्यम से आनलाइन ठगी के मामले सामने के चलते उन्हें इन मैसेज पर शक हुआ और उन्होंने इस फेसबुक एकाउंट पर वीडियो कॉल की, शातिर ने झूठा बहाना बनाकर फोन नहीं उठाया। इस पर इन मैसेज को लेकर उनका शक और ज्यादा पुख्ता हो गया। उन्होंने इस बारे में डा. जगदीश शर्मा से बात की और उन्हें सारा मामला बताया संतोष कुमार ने प्रदेश पुलिस विभाग से इस प्रकार के ठगी करने वाले शातिरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है