Covid-19 Update

59,065
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

जलसंकट का अनोखा तोड़ : 1 किलोग्राम इडली-डोसा बैटर पर एक बाल्‍टी पानी फ्री

जलसंकट का अनोखा तोड़ : 1 किलोग्राम इडली-डोसा बैटर पर एक बाल्‍टी पानी फ्री

- Advertisement -

चेन्नई। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में इन दिनों भीषण जल संकट चल रहा है। शहर तो शहर, गांवों (Villages) में भी हालात खतरनाक स्‍तर पर हैं। शहरों में तो लोगों को खरीदकर पानी (Water) पीना पड़ रहा है। इस समस्‍या के बीच एक व्यवसायी (Businessman) ने लोगों के सामने ऐसा ऑफर (Offer) रखा है, जो भविष्‍य के प्रति सचेत करने का अनोखा तरीका माना जा रहा है। इस व्यवसायी ने एक किलोग्राम इडली-डोसा बैटर खरीदने पर एक बाल्टी (bucket) पानी मुफ्त देने का ऐलान किया है। व्यवसायी सीएन पार्थसारथी कहते हैं, इसके पीछे मजबूरी का फायदा उठाकर ज्यादा कमाई जैसा कोई मकसद नहीं है, बल्कि पानी की समस्या को देखते हुए ग्राहकों से होने वाली अतिरिक्त कमाई (Income) से प्राइवेट टैंकर का पानी खरीद कर उन्‍हें उपलब्ध करवा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- मौत सामने आती देख दुधमुंही बच्ची को फेंक मां ने मौत को लगाया गले

पार्थसारथी बताते हैं कि उनके पिता ने उन्‍हें यह सुझाव दिया था कि वे दो दशकों से यहां काम कर रहे हैं तो इस संकट में उन्‍हें यहां के लोगों के लिए कुछ करना चाहिए। यह ऑफर सिर्फ तभी तक के लिए है जब तक यह जल संकट है। वे लाभ का इस्तेमाल प्राइवेट टैंकर के जरिए परेशान लोगों को पानी उपलब्ध कराने के लिए कर रहे हैं।

पार्थसारथी का कहना है कि उनके इस ऑफर का लाभ उठाने वालों को बस इतना करना है कि वे बाल्टी या अन्य बर्तन साथ लेकर आएं। उनकी इस अनोखी पहल को लोगों का भी समर्थन मिल रहा है। इससे वे उनकी समस्याओं को कुछ हद तक दूर करने में सफल हुए हैं। पार्थसारथी ने कहा कि सरकार तो अपने स्तर पर प्रयास कर ही रही है, समाज में रहने के कारण यह हम सबकी भी जिम्मेदारी है कि ऐसे संकट में किसी न किसी रूप में एक-दूसरे की मदद करें।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है