Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

इस देश में 100 रुपए से भी कम दाम बिक रहे घर, खरीदना चाहेंगे आप

इटली के बिकारी खबर में बिक रहे हैं पुराने घर

इस देश में 100 रुपए से भी कम दाम बिक रहे घर, खरीदना चाहेंगे आप

- Advertisement -

एक सुंदर से घर की कल्पना हर इनसान करता है, इसके लिए वह दिन- रात मेहनत करता , बचत करता फिर कहीं जा कर वह अपने लिए घर बना पाता है। आज कल जमीन के भाव आसमान को छू रहे हैं और ऐसे में घर पहले जमीन खरीदना और फिर घर बनाना आसान काम नहीं। कुछ लोगों का सपना होता है कि वह विदेश में घर खरीदें, पर ये सोच कर पता नहीं वहां कितने पैसे चाहिए होंगे वह कुछ नहीं कर पाता है। ऐसा नहीं है कि वहां पर घर खरीदने के लिए ढेर सारे पैसों की जरूरत होती है। दुनिया के इस खूबसूरत देश में आप को कम कीमत पर भी घर मिल जाएंगे। आप सोच रहे होंगे ये मजाक तो नहीं कर रहे। पर ऐसा नहीं है सच में आप का विदेश में घर खरीदने का सपना पूरा होने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: अंगुलियां चटकाने पर क्यों आती है आवाज, क्या आपने कभी सोचा – पढ़ें व देखें Video रपट

तो सुनिए आपने इटली ( Italy) के बारे में बहुत कुछ पढ़ा व सुना होगा। इस खूबसूरत देश के पुग्लिया शहर के दक्षिणपूर्वी स्थित बिकारी (Biccari) में कुछ पुराने घरों को बेचा जा रहा है। बिकारी से बहुत सारे लोग पलायन कर चुके हैं और वहां के मेयर जियानफिलिपो मिग्नोगना (Gianfilippo Mignogna)इस शहर को फिर से जीवंत करना चाहते हैं। हालांकि, घर काफी पुराने हैं और उन्हें मरम्मत की जरूरत हो सकती है। बिकारी में खाली पड़े मकानों की कीमत वैसे तो ज्यादा है, लेकिन जो मकान ज्यादा पुराने हो गए हैं उन्हें केवल 1 यूरो (लगभग 88 रुपये) में बेचा जा रहा है। मेयर ने स्पेशल ऑफर पर मकान बेचने का प्लान तैयार किया है। इस जगह पर 5000 से ज्यादा लोग रहते थे, जिनकी संख्या अब बमुश्किल 2000 रह गई है। लोग नौकरी या दूसरे कारणों से यहां से शिफ्ट हो गए हैं।

मेयर मिग्नोगना ने बताया कि दो स्कीम तैयार की गई हैं। पहली स्कीम में मकानों की कीमत 1 यूरो है और दूसरी में इससे भी कुछ कम है। जो लोग एक यूरो वाले मकान खरीदना चाहते हैं, उन्हें पहले 3,000 यूरो गारंटी के तौर पर जमा करने होंगे, जो मकान की मरम्मत आदि के बाद उन्हें लौटा दिए जाएंगे। बता दें कि बिकारी एक बेहद खूबसूरत और महत्वपूर्ण स्थान पर स्थित है. इससे पुग्लिया, मोलीज और कैम्पानिया की सीमा लगती है। यहां से आपको नदी और पहाड़ों के सुंदर दृश्य भी नजर आते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है