Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,589
मामले (भारत)
196,267,832
मामले (दुनिया)
×

ग्रहण के दौरान करेंगे ये काम तो नए साल में होगी सुख-समृद्धि

ग्रहण के दौरान करेंगे ये काम तो नए साल में होगी सुख-समृद्धि

- Advertisement -

आज इस साल का आखिरी ग्रहण लगा है। यह सूर्य ग्रहण तकरीबन 58 साल बाद लगा है। साल के आखिरी माह यानी दिसंबर महीने में पड़ने वाले इस सूर्य ग्रहण का प्रभाव लोगों के नए साल यानी 2020 को भी प्रभावित करेगा। हम कुछ ऐसे उपायों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप ग्रहण के दौरान आसानी से सकते हैं। इसका फायदा यह होगा कि इससे आपको आने वाले नए साल में सुख समृद्धि के साथ सफलता भी मिलेगी।

सूर्य ग्रहण के दौरान मंत्रों का जप करना और ध्यान अवस्था में समय बिताना सबसे उत्तम माना जाता है। आपके ऐसा करने से कुंडली में ग्रह शांत बने रहते हैं। ग्रहों की शांति से नए साल में आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और आय में वृद्धि के मार्ग भी खुलेंगे।


सूर्य ग्रहण के बाद आप पवित्र नदी में स्नान कर लें। यदि ऐसा करना संभव ना हो तो आप अपने नहाने के पानी में गंगाजल मिलाकर नहा सकते हैं। इस उपाय से नए साल में आपकी सेहत अच्छी रहेगी और साथ ही समाज में आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा।

सूर्य ग्रहण के पश्चात् व्यक्ति को अपने समर्थ के अनुसार दान पुण्य का काम करना चाहिए। अन्न, कपड़े, धन आदि के दान से जीवन की परेशानियां खत्म होने लगती हैं। आपके इस उपाय से नए साल में ग्रहों की पीड़ा से मुक्ति मिलने के साथ प्रमोशन और ऊंचे पद की प्राप्ति की संभावना भी बढ़ेगी।

यदि आप नए साल को अपने मौजूदा वर्ष से बेहतर बनाना चाहते हैं तो आपको सूर्य ग्रहण के समय राहु-केतु से जुड़े उपाय करने चाहिए। राहु-केतु के शांत रहने से जीवन में अनावश्यक तकलीफों से बचाव होता है।

सूर्य ग्रहण के कारण होने वाले किसी भी तरह के अनिष्ट से बचना चाहते हैं तो आपको अपने इष्ट के मंत्रों का जप करना चाहिए। इससे इष्ट देवों का आशीर्वाद मिलता है और जीवन में प्रगति के मार्ग खुलते हैं।

यदि आपके घर के आसपास पीपल का पेड़ है तो सूर्य ग्रहण के बाद इसे पानी दें और उसकी सेवा करें। इससे नए साल में आपका जीवन नकारात्मकता से बचा रहेगा। घर परिवार में एकता रहेगी। हर मोड़ पर जीवनसाथी का सहयोग और साथ मिलेगा।

शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो गरीबों और असहाय लोगों की मदद करें। सूर्य ग्रहण के बाद जरूरतमंदों की सहायता अवश्य करें, इससे आपको शनिदेव का आशीर्वाद मिलेगा। शनिदेव की कृपा से आपको नए साल में परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है