Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

By-Election: देश के 9 राज्यों में Voting जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

By-Election: देश के 9 राज्यों में Voting जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

- Advertisement -

By-Election: नई दिल्ली। रविवार को 9 राज्यों में एक लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनावों के लिए वोट डाले जा रहे हैं जिनके परिणाम13 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे। हिमाचल प्रदेश की भोरंज, मध्य प्रदेश में भड जिले की अटेर, असम की धेमाजी सीट और उमरिया जिले की बांधवगढ़ सीट, पश्चिम बंगाल की कांठीए दिल्ली की राजौरी गार्डन, राजस्थान की धौलपुरए कर्नाटक  की  नंजनगढ़ और झारखंड में पाकुड़ जिले की लिट्टीपाड़ा में विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव करवाए जा रहे हैं।

By-Election: श्रीनगर में बंद इंटरनेट सेवाएं

चुनावों को ध्यान में रखते हुए रविवार को श्रीनगर में इंटरनेट सेवाएं बंद रखी गई है। लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले तीन जिलों में राष्ट्रविरोधी तत्वों द्वारा अफवाहों को फैलाने से रोकने के लिए ऐहतियाती उपाय के तौर पर यह कदम उठाया गया है। श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में आने वाले श्रीनगर, बडगाम और गंदरबल जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी क्योंकि ऐसी रिपोर्ट मिली है कि पाकिस्तान स्थित समूह अफवाहें फैलाने में लगे हैं।


कौन-कौन हैं दावेदार

श्रीनगर लोकसभा सीट पर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पार्टी की ओर से उम्मीदवार फारूक अब्दुल्ला का सत्तारूढ़ पीडीपी के प्रत्याशी नजीर अहमद खान के साथ सीधा मुकाबला है। पीडीपी के नेता तारिक हमीद कर्रा के लोकसभा एवं अपनी पार्टी से इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हुई। श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए नौ उम्मीदवार उपचुनाव के मैदान में हैं। वहीं राजौरी गार्डन सिख-पंजाबी बहुल सीट है।

यहां कांग्रेस की तरफ से नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रचार भी किया। धौलपुर उपचुनाव बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है। भाजपा ने बसपा के धौलपुर से पूर्व विधायक रहे बीएल कुशवाह की पत्नी शोभारानी कुशवाह को अपना प्रत्याशी बनाया है। मध्यप्रदेश के भिंड जिले की अटेर और बांधवगढ़ विधानसभा सीट पर वोट डाले जा रहे है। अटेर में मुख्य मुकाबला बीजेपी के अरविंद भदौरिया और कांग्रेस के हेमंत कटारे के बीच और बांधवगढ़ में बीजेपी के शिवनारायण सिंह और कांग्रेस की सावित्री सिंह के बीच है।

यह भी पढ़ें- Bhoranj by-election : 6 केंद्रों पर EVM ने दिया धोखा, मतदान 1 घंटा देर से शुरू

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है