Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

श्रीनगर उपचुनावः बडगाम में हिंसा, 3 की मौत, कई जख्मी

श्रीनगर उपचुनावः बडगाम में हिंसा, 3 की मौत, कई जख्मी

- Advertisement -

By-Elections 2017: श्रीनगर।  संसदीय क्षेत्र में रविवार को हो रहे उपचुनाव के दौरान बडगाम जिले में तीन युवक उस समय मारे गए जब सुरक्षाबलों ने एक मतदान केंद्र पर हमला करने वाली भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोली चलाई।  मतदान के दौरान बडगाम जिले में  सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने अचानक हमला कर दिया। इस हमले में तीन युवकों की मौत हो गई और कई लोग घायल  हुए हैं। रविवार को देश के 9 राज्यों में हो रहे उपचुनावों के लिए हर तरफ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, बावजूद इसके श्रीनगर में घटना हुई है।

By-Elections 2017: मतदान केंद्र पर बोला धावा 

बताया जा रहा है कि बडगाम जिले में चरार ए शरीफ के नजदीक पाखरपुरा में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने एक मतदान केंद्र पर जमकर हंगामा किया और तोड़फोड़ की। सुरक्षाबलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए चेतावनी के रूप में गोली चलाई, लेकिन भीड़ पर कोई असर नहीं हुआ।


गोली लगने से हुई युवकों की मौत

अधिकारियों ने कहा कि गोलीबारी में छह लोग घायल हो गए, जिनमें से तीन की बाद में मौत हो गई। मरने वालों की पहचान 20 वर्षीय मोहम्मद अब्बास और 15 वर्षीय फैजान अहमद के रूप में हुई है। तीसरे की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। तीनों की मौत गोली लगने की वजह से हुई हैं।

अधिकारियों ने कहा कि हिंसा का अन्य क्षेत्रों में भी मतदान पर असर पड़ा है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शरारती तत्वों ने रविवार सुबह श्रीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में कुछ जगह मतदान केंद्रों पर पथराव किया है। चाडूरा इलाके में भारी पथराव के चलते मतदान कर्मियों को दो मतदान केंद्रों से हटना पड़ा। बडगाम और गंदरबल में दो दर्जन से अधिक जगहों से पथराव की सूचना है।अधिकारियों ने कहा कि मतदान केंद्रों पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने पांच गोलियां चलाईं क्योंकि उनके पास पेलट गन नहीं थी।

Bhoranj By-Election : 6 केंद्रों पर EVM ने दिया धोखा, मतदान 1 घंटा देर से शुरू

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है