×

पंजाब उपचुनाव : चार हलकों के 7.68 लाख मतदाता कर रहे मतदान, जलालाबाद में पैसे बांटते एक पकड़ा

पंजाब उपचुनाव : चार हलकों के 7.68 लाख मतदाता कर रहे मतदान, जलालाबाद में पैसे बांटते एक पकड़ा

- Advertisement -

जलालाबाद। पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हुई। चारों हलकों के 7.68 लाख मतदाता अपने वोट (vote) का इस्तेमाल कर रहे हैं। 40 बूथ अतिसंवेदनशील हैं, जिनमें दाखा हलके में सबसे ज्यादा हैं। दोपहर तीन बजे तक फगवाड़ा में 38 और दाखा में 50.80 फीसद वोटिंग हो चुकी है। जलालाबाद में 239 बूथों पर सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हुई और यहां दोपहर 3 बजे तक 57 प्रतिशत लोग मतदान (voting) कर चुके हैं। होशियारपुर के मुकेरियां में 48.10 फीसद मतदान हुआ है।


कई जगह मतदान के समय माहौल शांतिपूर्ण रहा तो कहीं तनावपूर्ण हुआ। जलालाबाद में दोपहर करीब 12 बजे अकाली-बीजेपी उमीदवार डॉ. राज सिंह बूथ पर पहुंचे और बिना पूछताछ के बूथ के अंदर घुसे लोगों की मौजूदगी पर रोष जताया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बूथों के अंदर घुसकर सरेआम पैसा बांटा जा रहा है। कांग्रेस सरकार होने कारण प्रशासन भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। बाद में पुलिस का अमला मौके पर पहुंचा और भीड़ को तितर-बितर किया।

डॉ. राज सिंह ने एक व्यक्ति को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। डॉ. राज सिंह ने आरोप लगाया कि उक्त व्यक्ति लोगों को पैसे बांट रहा था। डीएसपी जलालाबाद नगर थाना पहुंचे और व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि उक्त व्यक्ति गुरुहरसहाय से संबंधित है। सुरक्षा की दृष्टि से जगह-जगह पर पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं। संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल सहित बीएसएफ भी तैनात है। फगवाड़ा सब डिवीजन में सुरक्षा की दृष्टि से बीएसएफ सहित करीब एक हजार पुलिस अधिकारी व कर्मचारी तैनात हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है