Expand

सी-फॉर्म के बिना नहीं ठहराए जा सकेंगे विदेशी मेहमान

सी-फॉर्म के बिना नहीं ठहराए जा सकेंगे विदेशी मेहमान

- Advertisement -

मंडी। शहर में अब बिना सी-फॉर्म के भरवाए कोई भी होटल कारोबारी व गेस्ट हाउस मालिक किसी विदेशी पर्यटक को नहीं ठहरा सकेगा। जी हां मंडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह से सतर्क हो गई है। मंडी शहर के आसपास जितने भी होटल कारोबारी और गेस्ट हाउस मालिक हैं उन्हें जिला पुलिस ने सख्त दिशा निर्देश जारी किए हैं कि वह अपने होटलों व गेस्ट हाउसों में आने वाले लोगों का पूरा ब्यौरा रखें। खासकर विदेशी पर्यटकों की संपूर्ण जानकारी होटल कारोबारियों को रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।

  • जिला पुलिस ने होटल व गेस्ट हाउस कारोबारियों को जारी किए निर्देश
  • गेस्ट हाउस व होटलों में सीसीटीवी कैमरे लगवाना किया अनिवार्यmandi-news2यही नहीं विदेशी पर्यटक आने पर ऑनलाइन सी फॉर्म भरना अनिवार्य होगा। यदि कोई भी होटल कारोबारी व गेस्ट हाउस मालिक ऐसा नहीं करता है, तो फिर पुलिस उसके खिलाफ सख्त एक्शन लेने से गुरेज नहीं करेगी। विदेश से आने वाला कोई भी टूरिस्ट बिना संपूर्ण जानकारी और कागजात दिए होटल में कमरा नहीं ले सकेगा। इसके साथ ही जिला पुलिस ने होटल कारोबारियों को अपने होटलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश भी जारी कर दिए हैं और इन कैमरों को 24 घंटे वर्किंग कंडीशन में रखने को कहा गया है। साथ ही होटल में आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की पूरी जानकारी होटल कारोबारियों को अपने पास रखनी होगी।
    • आने-जाने वाले हर व्यक्ति का रखना होगा पूरा ब्यौरा
    • प्रधानमंत्री के दौरे के चलते सतर्क हुई पुलिस, सुरक्षा चाक चौबंद

mandi-news1डीएसपी मंडी हितेश लखनपाल ने बताया कि होटल कारोबारियों को उनके पास आने वाले पर्यटकों खासकर विदेशी पर्यटकों की संपूर्ण जानकारी रखने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि अगर कोई इसमें ढील बरतेगा तो फिर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, होटल कारोबारियों ने भी जिला पुलिस को दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करने का भरोसा दिलाया है। होटल कारोबारी अंकुश सूद ने बताया कि अधिकतर होटलों में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं और आने वाले सभी पर्यटकों की संपूर्ण जानकारी रखी जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है